Monsoon Update: दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश का अनुमान, बाकी राज्यों में जानिए मौसम का हाल

कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2021, 08:51 AM IST
  • कई राज्यों में मॉनसून ने दी है दस्तक
  • महाराष्ट्र में बारिश से भारी नुकसान

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Monsoon Update: दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश का अनुमान, बाकी राज्यों में जानिए मौसम का हाल

Weather Monsoon Update in Delhi, India: मॉनसून ने देश के कई हिस्सों में दस्तक दे दी है. कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. महाराष्ट्र से लेकर बिहार तक जोरदार बारिश हो रही है. मुंबई में तो बारिश ने बड़ी मुसीबत भी खड़ी की है. इसी बीच राजधानी दिल्ली में भी आज मॉनसून की दस्तक होने जा रहा है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में भी आज बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में आज हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिलेगी.

हरियाणा में भी बारिश के संकेत
मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. मौसम विभाग ने कहा,  "अगले 2 घंटों के दौरान जींद, कोसली, फरुखनगर, आदमपुर, रेवाड़ी (हरियाणा) और आसपास के इलाकों में 20-40 किमी प्रति घंटे (किलोमीटर प्रति घंटे) की हवा के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी."इससे पहले सोमवार को आईएमडी ने अपने दैनिक बुलेटिन में कहा था कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश और गरज के साथ 15 जून की सुबह से 16 जून तक और बढ़ने की संभावना है.

यहां बरसेंगे बादल
मौसम विभाग ने बताया "जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी.

ये भी पढ़ेंः Bihar Politics: नीतीश कुमार का ऑपेरशन LJP, अब अगली बारी किसकी?

दिल्ली के बारे में मौसम विभाग की राय
मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन तक हल्की-फुल्की बरसात तो होगी, लेकिन मानसून की घोषणा के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के चलने के साथ हल्की बरसात हो सकती है. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस का मिशन यूपी: मुस्लिम वोट साधते हुए शुरू की तैयारी

बुधवार के दिन भी हल्की बरसात होने की संभावना है. लेकिन झूमकर बरसने वाले मानसूनी बादलों के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले छह दिनों के बीच तापमान सामान्य से कम रहेगा. खासतौर पर बुधवार और गुरुवार को मौसम बेहद सुहाना रहेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़