'मेरा बस चलता तो जफरुल इस्लाम को कान पकड़कर बाहर निकाल देता'

केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम के विवादित और बेहद शर्मनाक बयान की भर्त्सना करते हुए अहम बयान दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2020, 05:21 PM IST
    • मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया करारा जवाब
    • इन लोगों को देश की तरक्की से परेशानी
'मेरा बस चलता तो जफरुल इस्लाम को कान पकड़कर बाहर निकाल देता'

नई दिल्ली: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने कुछ दिन पहले बेहद जहिलपन से ओत प्रोत बयान दिया था. उसने कहा था कि अगर भारतीय मुसलमान अपने पर आ गए तो भारत में जलजला आ जायेगा.

जफरुल इस्लाम के बयान पर नाराज मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अगर दिल्ली सरकार के स्थान पर केंद्र सरकार से जुड़े किसी व्यक्ति ने ऐसा आपत्तिजनक और भड़काऊ बयान दिया होता तो मैं उसे कान पकड़कर बाहर निकाल देता. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने अब तक ऐसे व्यक्ति को अल्पसंख्यक आयोग के पद से बर्खास्त नहीं किया है.

जानिये क्या कहा था जफरुल इस्लाम ने

आपको बता दें कि दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम ने देश में आग लगाने वाला बेहद भड़काऊ बयान दिया था. उसने सोशल नेटवर्किंग साइट पर आपत्तिजनक और असंसदीय भाषा में लिखा था कि जिस दिन मुसलमानों ने अरब देशों से अपने खिलाफ जुल्म की शिकायत कर दी तो जलजला आ जाएगा. इस बयान की सबने आलोचना की थी और उसे बयान से पीछे भी हटना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट: क्या भारत के नाम से हट जाएगा 'इंडिया'

मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया करारा जवाब

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आये हुए आज एक वर्ष पूरा हो गया है. अपनी सरकार के दोबारा एक साल पूरा करने पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ये बहुत ही निराशाजनक घटना है कि जिस व्यक्ति ने इतना विवादास्पद बयान दिया हो उस पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने कहा कि जफरूल इस्लाम की नियुक्ति दिल्ली सरकार ने की है और उस पर कार्रवाई का हक भी उसे ही है. देश के संघीय ढांचे में केंद्र और राज्यों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है और उन्हें उसी के मुताबिक काम करना होता है.

इसे भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ युद्ध में भारत के लिए बहुत बड़ी Good News! जानिए यहां

इन लोगों को देश की तरक्की से परेशानी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और देश की प्रगति हजम नहीं हो रही है. 2014 से ही ये लोग देश की हर प्रकार से बदनाम करने की फिराक में रहते हैं. देश समावेशी विकास के रास्ते पर जा रहा है और मोदी देश और दुनिया के बड़े नेता बन चुके हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले एक साल में कई उपलब्धियां हासिल की हैं. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 सभी समस्याओं की जड़ थी और उसे खत्म करके मोदी सरकार ने देश की अखंडता सुनिश्चित की है.

पहले धमकी भी दे चुका है ये मजहबी कट्टरपंथी

इससे पहले 28 अप्रैल को जफरुल इस्लाम ने ट्वीट कर धमकी भरे शब्दों में कहा था कि भारतीय मुसलमानों ने अब तक अरब और मुस्लिम जगत से आपके हेट कैम्पेन, लिंचिंग और दंगों की शिकायत नहीं की है. जिस दिन उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाएगा, उस दिन देश को तूफान और जलजला का सामना करना पड़ेगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़