• भारत में कोरोना के कुल सक्रिय मामले अभी तक 3981 हैं, इसमें से 326 लोग इलाज के बाद ठीक हुए, 114 लोगों की मौत
  • कोरोना संकट से जूझने के लिए सांसदों की तनख्वाह में से एक साल के लिए 30 फीसदी की कटौती की जाएगी, सरकार ने अध्यादेश को मंजूरी दी
  • जरुरतमंदों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने लॉकडाउन के दौरान रिकॉर्ड 16.94 लाख टन अनाज की ढुलाई की
  • कोरोना मरीजों के लिए 2500 रेल कोचों में 40 हजार आइसोलेशन वार्ड बनाए गए
  • देश के इन राज्यों में कोरोना के ज्यादा मरीज- महाराष्ट्र में 748, तमिलनाडु में 571, दिल्ली में 523, केरल में 314
  • उत्तर प्रदेश में 305, राजस्थान में 274, आंध्र प्रदेश में 226, मध्य प्रदेश में 165 कोरोना के मरीज हैं
  • दुनिया में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1346003 है. इसमें से 74654 लोगों की मौत हो चुकी है और 278445 लोग ठीक हो चुके हैं

मुनव्वर राना ने निकाली भड़ास! 'यूपी में दोहरी राजनीति कर रही है BJP'

लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है. ठाकुरगंज थाने में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ 3 अलग-अलग FIR दर्ज हुई हैं. जिनमें शायर मुनव्वर राणा की 2 बेटियों का भी नाम है. पुलिस की कार्रवाई से खुद मुनव्वर राना भी नाराज हो गए हैं. राना का आरोप है कि यूपी में BJP दोहरी राजनीति कर रही है.

मुनव्वर राना ने निकाली भड़ास! 'यूपी में दोहरी राजनीति कर रही है BJP'

नई दिल्ली: लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के खिलाफ प्रदर्शन करने पर मशहूर शायर मुनव्वर राना की बेटियों पर यूपी पुलिस ने केस क्या दर्ज किया. मुनव्वर राना ने इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है.

'नागरिकता' पर योगी Vs शायर की बेटियां

मुनव्वर राना ने यूपी में BJP पर दोहरी राजनीति करने का आरोप लगाया है. राना का आरोप है कि CAA और NRC के मुद्दे पर सरकार को जनता की राय को अहमियत देनी चाहिये. विवाद में बेटियों का नाम सामने आने पर मुनव्वर राना ने कहा कि बेटियां बालिग हैं और प्रदर्शन में जाने का फैसला उनका निजी फैसला था.

गौरतलब है कि CAA-NRC के खिलाफ लखनऊ में शुरू हुए प्रदर्शन के बाद शहर में धारा 144 लगाई गई है. राना की बेटियों पर धारा 144 लागू होने के बाद प्रदर्शन में शामिल होने का आरोप है. पुलिस ने राना की बेटियों के अलावा दर्जनों अन्य अरोपियों के खिलाफ मामले में 3 केस दर्ज किये हैं.

राना ने आरोप लगाया कि BJP जनता की आवाज़ नहीं सुनना चाहती. कहने के लिए एक तरफ राज्य में धारा 144 लागू है. लेकिन खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ में रैली कर रहे हैं. 

कई दिनों से जारी है महिलाओं का विरोध प्रदर्शन

लखनऊ के चौक इलाके में घंटाघर के पास पिछले कई दिनों से NRC और CAA को लेकर महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है. ठाकुरगंज थाने में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज हुई 3 अलग-अलग FIR में 18 लोगों को नामजद किया गया है. जिनमें मुनव्वर राणा की 2 बेटियों का भी नाम शामिल है.

मुनव्वर राना की यूपी सरकार को 'खुली चुनौती'

बेटियों पर मुकदमे से गुस्साए शायर मुनव्वर राना ने अब सीधे-सीधे यूपी सरकार को चुनौती दी है कि वो उनपर भी मुकदमा दर्ज करे. क्योंकि वो भी मरते दम तक नागरिकता कानून का विरोध करेंगे.

राना की बेटी ने सरकार को जमकर कोसा

लखनऊ की ठाकुरगंज थाने की पुलिस ने जो 3 एफआईआर दर्ज की है. उनमें शायर मुनव्वर राना की 2 बेटियों का भी नाम है. आज वो लखनऊ में प्रदर्शन में शामिल नहीं हुईं. मुनव्वर राना की बेटी उरूशा राना का कहना है कि योगी सरकार एक कमजोर सरकार है. तभी महिलाओं के प्रदर्शन को रोकने के लिए FIR दर्ज कर रही है.

इसे भी पढ़ें: नागरिकता कानून का विरोध कर रहीं मुनव्वर राणा की बेटियों पर FIR दर्ज

आज लखनऊ में ही नागरिकता कानून पर बीजेपी का जनजागरण अभियान था. इस रैली में मौजूद  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता कानून को लेकर लोगों में भ्रम फैलाकर उनसे धरना और आगजनी करवाई जा रही है.

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार ने नये DGP की खोज की शुरू, ओपी सिंह इसी माह होंगे रिटायर