नहीं रहे नदीम- श्रवण जोड़ी के संगीतकार श्रवण राठौड़, संगीत की दुनिया में शोक

तमाम यादगार संगीत देने वाली मशहूर संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण के श्रवण राठौड़ का गुरुवार शाम निधन हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2021, 11:50 PM IST
  • कोरोना से जंग लड़ रहे थे श्रवण राठौड़
  • श्रवण बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार थे
नहीं रहे नदीम- श्रवण जोड़ी के संगीतकार श्रवण राठौड़, संगीत की दुनिया में शोक

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है. इस बीच संगीत की दुनिया से बेहद दुखद खबर आई. अपने सदाबहार गीतों से करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली मशहूर जोड़ी आज टूट गयी.

नदीम- श्रवण की जोड़ी के बारे में तो सभी जानते हैं. इसी जोड़ी के बेहद लोकप्रिय संगीत श्रवण राठौड़ ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया.

कोरोना से जंग लड़ रहे थे श्रवण राठौड़

तमाम यादगार संगीत देने वाली मशहूर संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण के श्रवण राठौड़ का गुरुवार शाम निधन हो गया. वे दो दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे और डायबिटीज होने के साथ-साथ कोरोना से उनके फेफड़े पूरी तरह संक्रमित हो चुके थे.  श्रवण का इलाज रहेजा हॉस्पिटल में चल रहा था.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने फिर मचाया धमाल, इकलौती उपलब्धि हासिल करने वाले बने पहले बल्लेबाज

उल्लेखनीय है कि श्रवण बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार थे. उन्होंने संगीतकार नदीम के साथ मिलकर कई फिल्मों में बेहतरीन संगीत देकर पॉपुलैरिटी हासिल की थी.  नदीम-श्रवण की जोड़ी 90 के दशक की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक मानी जाती थी.

श्रवण राठौड़ के साथी संगीतकार नदीम के साथ उनकी खूब बनती थी. गुलशन कुमार मर्डर केस में नाम सामने आने के बाद श्रवण के सहयोगी नदीम इंग्लैंड चले गए थे. इसके बाद इन दोनों ने साथ काम करना लगभग बंद कर दिया था.  2002 में एक भारतीय कोर्ट ने सबूत ना होने की वजह से उनके खिलाफ हत्या में शामिल होने के केस को रद्द कर दिया गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़