पंजाब सरकार में उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट

कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने 3 सदस्यीय समिति का गठन किया था जिसे पंजाब सरकार और पंजाब कांग्रेस में चल रहे विवाद को निपटाने की जिम्मेदारी दी गयी थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2021, 11:41 PM IST
  • जाखड़ बने रहेंगे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष
  • उप मुख्यमंत्री बनाये जा सकते हैं नवजोत
पंजाब सरकार में उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट

चंडीगढ़: पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रही सियासी खींचतान दिल्ली तक पहुंच चुकी है. लगातार अंदरूनी कलह से जूझ रही कांग्रेस के बड़े बड़े नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं.

कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने 3 सदस्यीय समिति का गठन किया था जिसे पंजाब सरकार और पंजाब कांग्रेस में चल रहे विवाद को निपटाने की जिम्मेदारी दी गयी थी. इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.

उप मुख्यमंत्री बनाये जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब में जारी घमासान को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत और जयप्रकाश अग्रवाल की अगुवाई में एक कमेटी बनाई थी. इस कमेटी ने चार पन्ने की रिपोर्ट कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी है.

माना जा रहा है कि नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब सरकार में उप मुख्यमंत्री का दायित्व सौंपा जा सकता है. इसके अलावा मुख्यमंत्री पद पर कप्तान अमरिंदर सिंह ही काबिज रहेंगे.

ये भी पढ़ें-  श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन करेंगे कप्तानी

सुनील जाखड़ बने रहेंगे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष

सुनील जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने इस्तीफा जरूर दिया था, लेकिन उसको मंजूरी नहीं मिली थी. फिलहाल सुनील जाखड़ ही पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू को या तो उपमुख्यमंत्री या फिर अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.  

लगातार बगावत झेल रही कांग्रेस

कांग्रेस को पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद की बगावत झेलनी पड़ी है. दूसरी तरफ संजय निरुपम, सचिन पायलट और नवजोत सिंह सिद्धू समेत तमाम नेता बागी रुख अपनाए हुए हैं. कभी भी ये नेता पाला बदल सकते हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बीच इस विषय में मंथन हुआ और सिद्धू को मनाने पर जोर दिया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़