पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा

पंजाब से चौंकाने वाली खबर आई है. नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2021, 03:47 PM IST
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा

नई दिल्लीः पंजाब से चौंकाने वाली खबर आई है. नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक पत्र लिखकर अपने पद से इस्तीफा दिया. हालांकि, सिद्धू ने पत्र में साफ किया है कि वह कांग्रेस में रहेंगे.

नवजोत सिद्धू के इस्तीफे के बाद माना जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस में अभी कलह खत्म नहीं हुई है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

सोनिया गांधी को लिखा पत्र
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा है कि वह पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे। सिद्धू ने इसी साल जुलाई में पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद संभाला था। उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘इसलिए, मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं। कांग्रेस की सेवा करना जारी रखूंगा।’’यह तुरंत पता नहीं चल पाया है कि सिद्धू को किस कारण पंजाब कांग्रेस प्रमुख का पद छोड़ना पड़ा है।

अमरिंदर ने साधा निशाना
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंग ने ट्वीट कर सिद्धू पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि- मैने तो पहले ही कहा था कि सिद्धू अच्छे आदमी नहीं है. वो कहीं भी ज्यादा देर तक टिक कर नहीं रह सकते हैं. बता दें कि थोड़ी देर में सीएम चन्नी की भी प्रेस वार्ता होने वाली है. साथ ही अमरिंदर सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़