पुलवामा हमले में NIA को मिली बड़ी सफलता, हुई सातवीं गिरफ्तारी

बिलाल अहमद पर आरोप है कि उसने पुलवामा आतंकी हमले में अहम भूमिका निभाई थी.  राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से यह सातवीं गिरफ्तारी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2020, 11:21 PM IST
    • जांच एजेंसी ने पुलवामा आतंकी हमले में जम्मू कश्मीर के रहने वाले बिलाल अहमद कुचे को गिरफ्तार किया है
    • बिलाल ने 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की योजना बनाने वाले आतंकियों के समूह को रसद की सहायता दी थी
पुलवामा हमले में NIA को मिली बड़ी सफलता, हुई सातवीं गिरफ्तारी

श्रीनगरः कश्मीर घाटी से आतंकियों का सफाया जारी है. इसी के साथ पिछले साल हुए पुलवामा हमले की जांच और इसके आरोपियों की धर-पकड़ में भी तेजी आ रही है. NIA इस आतंकी हमले की जांच में जुटी हुई है और इसके तार से जुड़े हर आतंकी की कड़ी तक पहुंच रही है. इस सिलसिले में एक और बड़ी गिरफ्तारी की गई है. 

पुलवामा हमले में निभाई थी अहम भूमिका
जानकारी के मुताबिक एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी ने पुलवामा आतंकी हमले में जम्मू कश्मीर के रहने वाले बिलाल अहमद कुचे को गिरफ्तार किया है. बिलाल अहमद पर आरोप है कि उसने पुलवामा आतंकी हमले में अहम भूमिका निभाई थी.  राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से यह सातवीं गिरफ्तारी है. 

रसद की सहायता दी थी
बिलाल ने 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की योजना बनाने वाले आतंकियों के समूह को रसद की सहायता दी थी. इस घटना में आंतकियों ने विस्फोटक से भरी एक वैन को पुलवामा क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रहे सीआरपीएफ के काफिले की गाड़ी में टक्कर मार दी थी जिसमें 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे.  

फोन भी कराया था उपलब्ध
एजेंसी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बिलाल ने जैश-ए-मोहम्मद के आतकवादियों को मोबाइल फोन भी उपलब्ध कराया था जो कि पाकिस्तान स्थित जेईएम के लीडर से बात करने और हमले की योजना को लेकर जानकारी प्रदान करता था. इस मोबाइल फोन का इस्तेमाल फीदायीन आदिल अहमद डार का वीडियो भी दिखाने के लिए किया गया था जो कि हमले के बाद वायरल हुआ था. 

रक्षामंत्री ने BRO प्रमुख से की मुलाकात, सीमा सड़क परियोजनाओं की समीक्षा की

विकास दुबे पर STF का शिकंजा, करीबी जय बाजपेयी से पूछताछ

ट्रेंडिंग न्यूज़