देविंदर सिंह पर NIA ने कसा शिकंजा, UAPA के तहत केस दर्ज

 नेशनल  इन्वेस्टीगेशन एजेंसी(NIA)  ने जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह पर कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार, देविंदर सिंह पर यूएपीए (UAPA)  की धारा 18, 19, 20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. यूएपीए की धारा 38 तब लगाई जाती है, जब किसी व्यक्ति के किसी आतंकी संगठन से जुड़ने की बात सामने आती है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2020, 01:54 PM IST
    • सूत्रों के मुताबिक आतंकी नवीद दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था
    • देविंदर सिंह पर यूएपीए (UAPA) की धारा 18, 19, 20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है
देविंदर सिंह पर NIA ने कसा शिकंजा, UAPA के तहत केस दर्ज

नई दिल्लीः आतंकियों का साथ देने में पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह और कड़े शिकंजे में आ गया है. उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ रखने और यूएपीए की कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. नेशनल  इन्वेस्टीगेशन एजेंसी(NIA)  ने जम्मू-कश्मीर के इस डीएसपी पर यह कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार, देविंदर सिंह पर यूएपीए (UAPA)  की धारा 18, 19, 20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

यूएपीए की धारा 38 तब लगाई जाती है, जब किसी व्यक्ति के किसी आतंकी संगठन से जुड़ने की बात सामने आती है.  देविंदर सिंह पर UAPA की धारा 39 लगाई गई है. आतंकियों पर भी यह धारा लगाई गई है. यह धारा आतंकी संगठनों को सहायता पहुंचाने पर किसी व्यक्ति के खिलाफ लगाई जाती है.

दिल्ली लाकर हो सकती है पूछताछ
हिज्बुल के दो आतंकियों की सहायता करने पर डीएसपी देविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले की गहन विस्तृत जांच के लिए एनआईए की एक और टीम सोमवार को जम्मू और कश्मीर रवाना होगी. जरूरत पड़ने पर डीएसपी सिंह को दिल्ली लाकर गहन पूछताछ की जाएगी. सूत्रों ने दावा किया है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह की कार और घर से मिले एके-47, हैंड ग्रेनेड, पिस्टल और मोबाइल फोन की जांच भी फोरेंसिक टीम करेगी. NIA की टीम डीएसपी के साथ पाकिस्तानी आतंकियों के लिंक के संबंध में भी पूछताछ करेगी. 
 
दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था नवीद
श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर चेकिंग के दौरान डीएसपी देविंदर सिंह और आतंकी नवीद गिरफ्तार किए गए थे. नवीद को लेकर एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा हो चुका है. सूत्रों के मुताबिक आतंकी नवीद दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था. लेकिन ऐन वक्त पर वो पकड़ा गया. और नापाक प्लान धरा का धरा रह गया. सूत्रों का यह भी कहना है कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की आतंकी नवीद पर नजर काफी पहले से थी.

इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आतंकी नवीद को पकड़ने कई बार कश्मीर भी गई थी. नवीद को पकड़ने के लिए जनवरी 2019 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आर्मी के साथ जॉइंट ऑपरेशन भी चलाया था. लेकिन नवीद हर बार चकमा देकर फरार हो जाता था.

बड़ा खुलासा: दिल्ली में हमले की साजिश रच रहा था DSP के साथ गिरफ्तार हुआ आतंकी नवीद

ट्रेंडिंग न्यूज़