Nikita Tomar Murder: SIT ने दाखिल की 700 पन्नों की चार्जशीट

निकिता हत्याकांड  की जांच के लिये हरियाणा सरकार ने SIT का गठन किया था और आज एसआईटी ने इस मामले में चार्जशीट दायर कर दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2020, 02:45 PM IST
    • जबरन निकिता से निकाह करना चाहता था तौसीफ
    • 11 दिन में दाखिल की चार्जशीट
Nikita Tomar Murder: SIT ने दाखिल की 700 पन्नों की चार्जशीट

नई दिल्ली: हरियाणा के बल्लभगढ़ में बर्बरतापूर्ण तरीके से निकिता तोमर की हत्या कांग्रेस विधायक के परिजन ने कर दी थी. इसके बाद इस्लामिक कट्टरपंथी तौसीफ और रेहान को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. निकिता हत्याकांड की जांच के लिये हरियाणा सरकार ने SIT का गठन किया था और आज एसआईटी ने इस मामले में चार्जशीट दायर कर दी है. 

11 दिन में दाखिल की चार्जशीट

वीभत्स हत्याकांड की जांच के लिए एक एसआईटी बनाई गई थी, जिसने 11 दिन में चार्जशीट फाइल कर दी. एसआईटी ने शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे  फरीदाबाद जिला अदालत की सुविधा कोर्ट के सुविधा केंद्र में  700 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी.  केस को पुख्ता बनाने के लिये चार्जशीट में डिजिटल फॉरेंसिक एवं मेटेरियल एविडेंस भी रखा गया है. पुलिस अधिकारियों ने चार्जशीट दाखिल करने के पहले लीगल पहलुओं को वरिष्ठ अधिकारियों से स्कूटनी भी कराई.

क्लिक करें- करवाचौथ पर पत्नी ने पति को जिंदा जलाया, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

जबरन निकिता से निकाह करना चाहता था तौसीफ

26 अक्टूबर की शाम फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में निकिता तोमर पेपर देकर कॉलेज से निकल रही थी. इसी दौरान तौसीफ ने बंदूक की नोक पर उसका अपहरण करने की कोशिश की. निकिता के विरोध करने पर एक आरोपी ने उसे गोली मार दी. गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कार से फरार हो गए. तौसीफ जबरन निकिता के साथ निकाह करके उसका धर्मांतरण काराना चाहता था. 

क्लिक करें- Jammu Kashmir: पंपोर मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया और एक ने किया सरेंडर

हत्याकांड में तीन मुख्य आरोपी

आपको बता दें कि निकिता तोमर हत्याकांड के मामले में तीन मुख्य आरोपी बनाए गए हैं, जिसमें हथियार उपलब्ध कराने वाले अजरुदीन को षड्यंत्र में शामिल होना व आर्म्स एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया है. हत्यारे तौसीफ व रेहान को हत्या, आर्म्स एक्ट, षड्यंत्र रचना जैसी संगीन धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया है. जांच टीम इस मामले में करीब 70 लोगों की गवाही दिलाएगी जिसमें डॉक्टर, फ़ॉरेंसिक टीम, फोटोग्राफर, चश्मदीद गवाह आदि शामिल होंगे. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़