निर्भया केस: दिल्ली कोर्ट की टिप्पणी, 'अपराधियों को फांसी की सजा देना पापपूर्ण'

निर्भया केस में क्या दोषियों के वकील की वो बात सच हो रही है कि अपराधियों को कभी फांसी नहीं होगी? डेथ वारंट पर सुनवाई करते हुए दिल्ली की एक अदालत ने बड़ी टिप्पणी की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2020, 04:49 PM IST
    • दोषियों के वकील की बात से सहमत- जज
    • सुप्रीम कोर्ट 11 फरवरी को सुनवाई करेगा
    • फांसी की तारीख तय न करना अन्याय: निर्भया की मां
निर्भया केस: दिल्ली कोर्ट की टिप्पणी, 'अपराधियों को फांसी की सजा देना पापपूर्ण'

दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के दोषियों को फांसी देने के लिए नयी तारीख की मांग करने वाली तिहाड़ जेल अधिकारियों की याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी. इसके अलावा अदालत ने बड़ी टिप्पणी की है.अदालत ने कहा- 'जब दोषियों को कानून जीवित रहने की इजाजत देता है, तब उन्हें फांसी पर चढ़ाना पाप है'. इस पर निर्भया की मां ने कहा कि ये बहुत दुखद है कि इतने सालों बाद भी मुझे न्याय नहीं मिल रहा है.

दोषियों के वकील की बात से सहमत- जज

 

न्यायाधीश ने कहा कि मैं दोषियों के वकील की इस दलील से सहमत हूं कि महज संदेह और अटकलबाजी के आधार पर किसी की जिंदगी को समाप्त करने वाला वारंट जारी नहीं किया जा सकता है. इस तरह यह याचिका खारिज की जाती है. जब भी जरूरी हो तो सरकार उपयुक्त अर्जी देने के लिए स्वतंत्र है'.

सुप्रीम कोर्ट 11 फरवरी को सुनवाई करेगा

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली हाईकोर्ट के एक फैसले को चुनौती देने वाली केंद्र की याचिका पर 11 फरवरी को सुनवाई करेगा. हाईकोर्ट ने चार दोषियों की फांसी पर रोक लगाने के खिलाफ दायर केंद्र की याचिका को खारिज कर दिया था. न्यायमूर्ति आर भानुमति की अगुवाई वाली पीठ ने सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता के इस आग्रह को स्वीकार नहीं किया कि केंद्र की याचिका पर चारों दोषियों को नोटिस जारी की जाए.

 

फांसी की तारीख तय न करना अन्याय: निर्भया की मां

निर्भया की मां आशा देवी ने फैसले पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज कोर्ट के पास ताकत और हमारे पास वक्त है. कुछ भी लंबित नहीं है, फिर भी डेथ वॉरंट जारी नहीं हुआ. यह हमारे साथ नाइंसाफी है. जब तक कोर्ट दोषियों को वक्त देता रहेगा और सरकार उन्हें सपोर्ट करती रहेगी, मैं इंतजार करूंगी. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव: 'घूस के पैसे से मनीष सिसोदिया शाहीन बाग में बंटवा रहे बिरयानी'

 

ट्रेंडिंग न्यूज़