YouTube से हर महीने 4 लाख रुपये कमाते हैं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि कोविड-महामारी के दौरान उन्होंने दो काम किये .उन्होंने कहा, ‘‘मैं घर पर खानसामा बन गया और वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से व्याख्यान देने लगा .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2021, 06:40 PM IST
  • गडकरी ने किया ये बड़ा खुलासा
  • कोरोना के समय में आया ये बदलाव
 YouTube से हर महीने 4 लाख रुपये कमाते हैं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

भरूचः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें हर महीने यूट्यूब से रॉयल्टी के रूप में चार लाख रुपये मिलते हैं . इसका कारण महामारी के दौरान यूट्यूब पर डाले गये उनके व्याख्यान से जुड़े वीडियो को देखने वालों की संख्या बढ़ी है .भरूच में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (डीएमई) के काम में हुई प्रगति की समीक्षा करते हुए गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय ने सड़क बनाने वाले ठेकेदारों और परामर्शदाताओं को रेटिंग देनी शुरू की है .

महामारी में किए ये दो काम
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि कोविड-महामारी के दौरान उन्होंने दो काम किये .उन्होंने कहा, ‘‘मैं घर पर खानसामा बन गया और वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से व्याख्यान देने लगा . मैंने ऑनलाइन 950 से अधिक व्याख्यान दिये . इसमें विदेशी विश्विद्यालयों के छात्रों के लिये दिये गये व्याख्यान शामिल हैं . इसे यूट्यूब पर अपलोड किया गया .’’

उन्होंने कहा कि यूट्यूब चैनल पर मेरे दर्शकों की संख्या बढ़ी है और यूट्यूब अब मुझे हर महीने चार लाख रुपये रॉयल्टी के रूप में दे रहा है .अपने बेबाक विचार के लिये चर्चित गडकरी ने कहा कि भारत में जो लोग अच्छे काम करते हैं, उन्हें सराहना नहीं मिलती है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़