Noida: जुलूस में हिंदुस्तान जिंदाबाद के बीच लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

जानकारी के अनुसार नोएडा पुलिस ने 3 लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. 

Written by - Shivam Pratap | Last Updated : Oct 20, 2021, 09:25 PM IST
  • नोएडा पुलिस ने शुरू की जांच
  • 3 लोग किये गये गिरफ्तार
Noida: जुलूस में हिंदुस्तान जिंदाबाद के बीच लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

नई दिल्ली: नोएडा के सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में जुलूस निकालने के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगने का मामला सामने आया है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए वीडियो की जांच कराई, जिसमें वीडियो को सत्य माना गया है.

3 लोग किये गये गिरफ्तार

 

जानकारी के अनुसार नोएडा पुलिस द्वारा 3 लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. नोएडा पुलिस ने विवादित वीडियो को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज कर सत्यता की पुष्टि की.  

दरअसल मंगलवार को ईद मिलाद-उल-नबी के मौके पर शहर में जुलूस निकाला गया जिसमें नोएडा सेक्टर में काफी भीड़ इकट्ठा हुई, उसी दौरान नारेबाजी भी की जाने लगी. 

वीडियो की शुरुआत में, इस्लाम जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. उसी वक्त एक व्यक्ति माइक पर पाकिस्तान बोल देता है और इकट्ठा भीड़ जिंदाबाद बोल देती है.

जानकारी के अनुसार, जिस वक्त ये नारे लगे उस वक्त सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी मौजूद थी.

नोएडा डीसीपी राजेश एस ने बताया कि हमने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है साथ ही वीडियो की भी जांच कराई है, प्रथम दृष्टि में हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे के बीच में कोई व्यक्ति पाकिस्तान बोल देता है, जिसके कारण भीड़ भी जिंदाबाद बोल देती है.

हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

वीडियो के वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है और अब शहर के हिंदूवादी संगठनों ने सेक्टर-20 थाने का घेराव किया है. उनकी मांग है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

अपनी मांगों को लेकर तमाम संगठनों ने जुलूस निकाला है. इसमें आरएसएस के कार्यकर्ता भी शामिल रहे. 

ये भी पढ़ें- एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दी धमकी, कहा- T20 World Cup हारे तो होगा बहुत बुरा

बुधवार की सुबह नाराज हिंदूवादी संगठनो ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और कार्रवाई की मांग को लेकर थाना सेक्टर-20 का घेराव किया. इस दौरान एक हिंदू संगठन ने शहर में जूलूस निकाल कर अपनी नाराजगी का इजहार किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़