अब पुलवामा में आतंकियों ने किया हमला, एक जवान शहीद

गुरुवार दोपहर हमलावरों ने सुरक्षा बलों की पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की. जानकारी के अनुसार, पुलवामा के प्रिचू में पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त नक्का पार्टी थी. आतंकी अचानक आए और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2020, 04:49 PM IST
    • गुरुवार सुबह ही लोलाब के जंगलों से सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को पकड़ा है
    • बुधवार को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में इसी तरह के हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे.
अब पुलवामा में आतंकियों ने किया हमला, एक जवान शहीद

श्रीनगरः लॉकडाउन में श्रीनगर में आतंक की जबरदस्त आग भड़की हुई है. बीता अप्रैल और मई का यह पूरा महीना आतंकी मुठभेड़ से भरा रहा है. बार-बार मुंह की खाने के बाद भी आतंकी बाज नहीं आए हैं. खबर आई है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम पर अचानक आतंकियों ने हमला कर दिया. दोनों ओर से फायरिंग जारी है. इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस का 1 जवान शहीद हो गया है जबकि एक घायल हुआ है.

पुलवामा के प्रिचू में हुआ हमला
गुरुवार दोपहर हमलावरों ने सुरक्षा बलों की पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की. जानकारी के अनुसार, पुलवामा के प्रिचू में पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त नक्का पार्टी थी. आतंकी अचानक आए और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से भी फायरिंग की गई.

पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और वहां तलाशी अभियान तेज कर दिया है. हालांकि अभी तक कोई आंतकी पकड़ा नहीं गया है. घटना के देखते हुए और फोर्स मौके पर पहुंची है. 

बुधवार को शहीद हुए दो BSF जवान
बुधवार को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में इसी तरह के हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे. हमलावरों ने जवानों से हथियार भी छीन लिए थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, ड्यूटी पर तैनात दोनों जवान दुकान पर सामान लेने गए थे, तभी उन पर हमला किया गया था. पिछले दो दिनों में सुरक्षा बलों पर यह दूसरा आतंकी हमला है. 

गुरुवार सुबह ही पकड़े गए 3 आतंकी
गुरुवार को ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. लोलाब के जंगलों से सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए हैं. तीनों के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था. 

तालिबान को आई बुद्धि, कहा - भारत के अंदरूनी मामले में दखल नहीं देंगे

आतंकियों का सफाया जारी
घाटी में आतंकियों के सफाए का अभियान जारी है. हाल में ही हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था. वहीं, मंगलवार को सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के नवकडल इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया था, जिसमें हिज्बुल का डिप्टी कमांडर जुनैद सेहराई था. उसके पिता अलगाववादी नेता और तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरपर्सन हैं.

बीते शनिवार को भी हुआ था आतंकी हमला
इससे पहले, शनिवार की शाम जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में यारीपोरा के पास सुरक्षाबलों और पुलिस के चेकपोस्ट पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद अमीन शहीद हो गए. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. वह पुलवामा के रहने वाले थे.

श्रीनगर के पंदाच में BSF पर आतंकियों का हमला, दो जवान शहीद

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़