मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, 28 विधायकों ने ली शपथ

मध्यप्रदेश में बहु प्रतीक्षित मंत्रिमंडल का विस्तार आज हो गया. 28 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में कार्यवाहक राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मंत्रियों को शपथ दिलाई.  

मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, 28 विधायकों ने ली शपथ

भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को ध्वस्त करके भाजपा ने सत्ता हासिल की है. कमलनाथ की सत्ता को उखाड़कर शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चौथे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया.

इस दौरान कुल 28 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली, जिसमें भाजपा के 16, सिंधिया के 9 समर्थक और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए 3 नेता शामिल हैं. भाजपा की सरकार के गठन के बाद और शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनने के 72 दिन बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है.

गोपाल भार्गव और यशोधरा राजे ने ली शपथ

भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव और यशोधरा राजे सिंधिया ने भी मंत्री पद की शपथ ली. यशोधरा राजे सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ हैं और मध्यप्रदेश भाजपा की बड़ी नेता मानी जाती हैं.

आपको बता दें कि गोपाल भार्गव  मध्य प्रदेश के रहली से विधायक हैं.1985 में पहली बार विधायक चुने गए और विधान सभा के आठवीं बार सदस्य हैं. गोपाल भार्गव पूर्व 3 सरकारों में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं.