दिल्ली में Omicron का पहला मरीज मिला, हड़कंप

दिल्ली सरकार ने तंजानिया के एक यात्री में ओमिक्रॉन प्रकार के अपने पहले मामले की सूचना दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2021, 11:56 AM IST
  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने ओमिक्रॉन की पुष्टि की है
  • 16 संदिग्ध रोगियों को एलएनजेपी में भर्ती कराया गया है

ट्रेंडिंग तस्वीरें

दिल्ली में Omicron का पहला मरीज मिला, हड़कंप

नई दिल्ली: राजधानी में रविवार को ओमिक्रान पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. दिल्ली सरकार ने तंजानिया के एक यात्री में ओमिक्रॉन प्रकार के अपने पहले मामले की सूचना दी है, और 16 रोगियों को इस प्रकार के होने का संदेह एलएनजेपी अस्पताल में निगरानी में है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “दिल्ली में पहले ओमाइक्रोन मामले का पता चला. एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती मरीज तंजानिया से लौटा था. अब तक, कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले 17 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ”

ये व्यक्ति अफ्रीकी देश तंजानिया से भारत आया था. इस शख्स से जुड़े गए 6 लोगों के सैंपल का भी जीनोम सीक्वेंसिंग कराया गया था.   

देश में पांच मरीज हुए
भारत में अब कोरोना के ओमिक्रॉन के 5 मरीज हो चुके हैं. इनमें से दो कर्नाटक, एक गुजरात और एक महाराष्ट्र से हैं. इसके बाद अब पांचवां मरीज दिल्ली में पाया गया है. 

ये भी पढ़ें- क्या सिमटेगा दिल्ली-एनसीआर, खट्टर ने केंद्र के सामने रखी ये बड़ी मांग
 

दिल्ली में कोरोना की स्थिति
दिल्ली ने शनिवार को 0.08 प्रतिशत की सकारात्मकता दर से 51 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए. स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है.

देश में क्या हालात हैं
देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 8,895 नए मामले सामने आने से जहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,46,33,255 हो गई, वहीं बिहार में आंकड़ों का पुनर्मिलान किए जाने के बाद देश में एक दिन में संक्रमण से मृत्यु के 2,796 मामले सामने आने के बाद महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 4,73,326 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई.

ये भी पढ़ें- नगालैंड में सुरक्षा बलों से भारी चूक, विद्रोही समझ कर दी 12 ग्रामीणों की हत्या, शाह ने की निंदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़