उत्तर प्रदेश में दरिंदगी: डेढ़ साल की बच्ची, रेप और मौत

उत्तर प्रदेश के बहराइच में डेढ़ साल की बच्ची के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2021, 04:54 PM IST
  • डेढ़ साल की बच्ची की बलात्कार
  • बच्ची की मौत, आरोपी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश में दरिंदगी: डेढ़ साल की बच्ची, रेप और मौत

नई दिल्ली: बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र में डेढ़ वर्षीय बच्ची की कथित बलात्कार के कारण मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति ने मंगलवार को रिमांड के लिए अदालत ले जाते वक्त भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उसके पैर पर गोली मारकर उसे पकड़ा.

डेढ़ साल की बच्ची के साथ रेप

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि सोमवार की रात नानपारा कोतवाली क्षेत्र के पतरहिया गांव में परशुराम (30) अपने घर के आंगन में मां के साथ सो रही डेढ़ वर्षीय बच्ची को उठा ले गया और एक स्कूल में ले जाकर उससे कथित बलात्कार किया.

उन्होंने बताया कि बच्ची के बिस्तर पर न मिलने के बाद परिजन ने उसकी खोज शुरू की लेकिन बच्ची, मंगलवार को सुबह खून से लथपथ हालत में पास के एक स्कूल में मिली. आरोपी परशुराम बच्ची के साथ था.

इलाज के दौरान बच्ची की मौत

नाराज ग्रामीणों ने आरोपी की पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पीड़ित बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई.

अशोक कुमार ने बताया कि परशुराम के खिलाफ बच्ची से दुराचार, हत्या एवं पोक्सो एक्ट सहित सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने आरोपी पर चलाई गोली

नानपारा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह के मुताबिक, मंगलवार की दोपहर जब पुलिस आरोपी को रिमांड के लिए अदालत ले जा रही थी तभी उसने पुलिस दल पर हमलाकर भागने की कोशिश की. पुलिस कर्मियों ने पहले हवा में गोली चलाई लेकिन उसके नहीं रूकने पर आरोपी के पैर पर गोली मारकर उसे पकड़ा गया.

इसे भी पढ़ें- धर्मांतरण जेहाद के खिलाफ CM Yogi का एक्शन, NSA और गैंगस्टर एक्ट लगाने का निर्देश

कुमार ने बताया कि गांव में ग्रामीण घटना को लेकर नाराज हैं जिसे देखते हुए ऐहतियात के तौर पर वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी आसपास के सात थानों के पुलिस बल के साथ मौजूद हैं.

इसे भी पढ़ें- 'उपहार अग्निकांड के दोषी सुशील अंसल ने किया फर्जीवाड़ा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़