एकतरफा प्यार में 7 लोगों को मार डाला! इंदौर में सरफिरे आशिक का 'अग्निकांड'

एकतरफा प्यार में इमारत में आग लगाकर सात लोगों की जान लेने वाला आरोपी गिरफ्तार हो गया है. पुलिस ने आगजनी की गुत्थी सुलझा ली है. मुख्य आरोपी शुभम गिरफ्तार हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2022, 08:57 AM IST
  • इंदौर- अग्निकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई
  • 'पैसों का विवाद और एक तरफा प्रेम बड़ा कारण'
एकतरफा प्यार में 7 लोगों को मार डाला! इंदौर में सरफिरे आशिक का 'अग्निकांड'

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में शुक्रवार देर रात एक दो मंजिला इमारत में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई, लेकिन जब पुलिस ने इस मामले की गंभीरता से जांच की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ, जांच में पुलिस को पता चला कि आग लगी नहीं, बल्कि लगाई गई थी. और ये एक सोची समझी साजिश के तहत हुआ.

इंदौर में सरफिरे आशिक का 'अग्निकांड'

इंदौर के विजय नगर में शनिवार सुबह आग की घटना में सात लोगों की जान चली गई. इस घटना से इलाके के लोग काफी हैरान थे, लेकिन देर शाम उनकी हैरानी तब और बढ़ गई जब पुलिस ने घटना की जांच कर उसकी असलियत सामने रखी.

पुलिस ने जब पूरी घटना की सिरे से जांच की, तो पता चला कि ये कोई घटना नहीं बल्कि एक सोची समझी साजिश थी और साजिश में शामिल युवक इसी बिल्डिंग में पुराना किराएदार था. दरअसल इस घटना को झांसी के रहने वाले एक सिरफिरे आशिक ने अंजाम दिया था.

'बिल्डिंग के पुराने किराएदार ने लगाई थी आग'

आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित 6 महीने पहले उनके घर में किराए से रहा करता था और पैसों के विवाद के चलते उसे घर से बाहर निकाल दिया था. पुलिस के मुताबिक इस साजिश के पीछे एक तरफा प्यार भी कारण है, क्योंकि संजय उर्फ शुभम दीक्षित इसी बिल्डिंग में रहने वाली एक महिला पर शादी के लिए दबाव बना रहा था. मगर महिला ने इनकार कर दिया था. इसी से नाराज हो कर शुभम ने घटना को अंजाम दिया.

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि 'घटना को लेकर लोगो मे उत्सुकता थी.आपसी रंजिश में घटना हुई, आरोपी 6 महीने पहले यहां किराये पर रह चुका है. महिला की स्थिति सामान्य है, पुलिस ने बात की, महिला उसी बिल्डिंग में रहती थी. घटना के दौरान स्कूटी में आग लगाई थी. पूरे अग्निकांड की फोरेंसिक की टीम बारीकी से जांच कर रही है. ज्वलनशील चीज का इस्तेमाल किया गया. अरोपी पर हत्या की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. 1 साल से पैसे की तंगी के चलते निकल था. आरोपी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.'

हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज

आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित को पकड़ने के लिए पुलिस ने 100 से भी ज्यादा CCTV फुटेज खंगाले. जिसके बाद आरोपी का सच सामने आया. फिलहाल पुलिस ने शुभम पर हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. और आगे की कार्रवाई जारी है.

इसे भी पढ़ें- तजिंदर पाल बग्गा को अदालत से बड़ी राहत, अगली सुनवाई तक नहीं होगी कोई पुलिसिया कार्रवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़