close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजयादशमी पर आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों की बड़ी 'विजय'! अवंतीपुरा में एक आतंकी को मार गिराया

दशहरा के मौके पर आतंक के खिलाफ भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकी नाम के रावण को मौत के घाट उतार दिया है. जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुरा में भारी तादाद में हथियार और बारूद के साथ एक आतंकी को सुरक्षाबलों ले ढेर कर दिया. पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करके आंतक को पांव पसारने का बैकअप देने की कोशिश की. लेकिन उसके मंसूबों को हिंदुस्तान ने नाकाम कर दिया

विजयादशमी पर आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों की बड़ी 'विजय'! अवंतीपुरा में एक आतंकी को मार गिराया

नई दिल्ली: पूरा देश आज बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व मना रहा है. लेकिन आतंक के दहशतगर्द अपनी नापाक करतूतों को अंजाम देने का षड्यंत्र तैयार करने में सारी हदें पार कर रहे हैं. इस बीच जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने भी विजयादशमी के मौके पर आतंकवाद के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी हासिल की. जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुरा में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है. हालांकि मारे गए आतंकी की पहचान अब तक नहीं हुई है. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में कई घंटे तक सर्च ऑपरेशन भी चलाया.

मंगलवार सुबह अवंतीपुरा के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी. आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फारयिंग की तो सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. थोड़ी ही देर में सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. लेकिन आतंकी ज्यादा देर सुरक्षा बलों के सामने टिक नहीं पाए. मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया.

इससे पहले 28 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो अलग-अलग जगह मुठभेड़ हुई थी. जिसमें 6 आतंकवादियों तो मौत की नींद सुला दी गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक उन 6 आतंकियों में से तीन पाकिस्तानी थे.

LoC में पाक का सीजफायर उल्लंघन

एक ओर जहां सुरक्षा बलों घाटी के भीतर आतंकियों की कब्र खोद रहे है तो दूसरी पाकिस्तान लगातार आतंकी साजिश रच रहा है. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तान की ओर से हीरानगर सेक्टर में फायरिंग की गई. पाकिस्तान पिछले 15 दिन से हीरानगर सेक्टर में लगातार गोलाबारी कर रहा है. हालांकि पाकिस्तान की इन नापाक करतूतों के बावजूद जम्मू-कश्मीर में हालात तेजी से सामान्य हो रहे है.

वहीं भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भी ये साफ कर दिया है कि जम्मू कश्मीर के हालात सामान्य हो रहे है. उन्होंने कहा कि 'बाजार खुल गया है, पर्यटक पहुंचने लगे है. और पर्यटकों के पहुंचने पर जो प्रतिबंध था वो भी हटा लिया गया है. क्योंकि जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी अब मालूम हो चुका है कि जम्मू-कश्मीर अब विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगा.'

पाकिस्तान चाहें जितनी भी पैंतरेबाजी कर ले, लेकिन उसे हर बार हार का ही मुंह देखना पड़ता है. हर बार भारत से पराजित होने के बावजूद वो नए-नए नापाक करतूत की साजिश रचता है.