ओवैसी बोले- NRC और CAA के खिलाफ हैं तो घर पर लहराएं तिरंगा

AIMIM के प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि  अगर आप लोग एनआरसी और सीएए के खिलाफ हैं तो अपने घरों के बाहर तिरंगा लहराएं.  

ओवैसी बोले- NRC और CAA के खिलाफ हैं तो घर पर लहराएं तिरंगा

हैदराबाद: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया. हैदराबाद के दारुस्सलाम में आयोजित इस प्रदर्शन में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए. इस प्रदर्शन में ओवैसी ने लोगों से कहा कि अगर वे एनआरसी और सीएए के खिलाफ हैं तो अपने घर के बाहर देश का झंडा तिरंगा लहराएं.

हिंसा करने वाले इस आंदोलन के दुश्मन

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जो लोग इस आंदोलन में शामिल होकर हिंसा करते हैं वो लोग असल में इसके दुश्मन हैं. हिंसा हरगिज नहीं होनी चाहिए. कोई आपको छेड़े तब भी नहीं होना चाहिए. हिंसा हुई तो किस्सा खत्म हो जाएगा। यह प्रदर्शन कम से कम छह महीने चलना चाहिए.

अपने घर के बाहर लहराएं तिरंगा

ओवैसी ने कहा, 'जो भी एनआरसी और सीएए के खिलाफ हैं, वे अपने घर के बाहर तिरंगा लहराएं। इससे बीजेपी को एक संदेश जाएगा कि उन्होंने एक गलत और काला कानून बना दिया है.' ओवैसी ने इस रैली में ही भारतीय संविधान की प्रस्तावना पढ़ी और लोगों ने उनके पीछे-पीछे इसे पढ़कर दोहराया. लोगों से भी उन्होंने इसे दोहराने के लिये कहा.

भाजपा विपक्ष पर लगा रही भड़काने का आरोप

शनिवार की बैठक के बाद भाजपा  महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि देश में विपक्ष इस ऐक्ट पर भ्रम फैलाने का काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस की सहयोगी आरजेडी ने आंदोलन के दौरान हिंसा की.  क्या कांग्रेस इस तरह हिंसा की राजनीति का समर्थन करती है? पिछले एक सप्ताह से कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां सरकार के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. कई राज्यों के कई विश्वविद्यालयों में प्रदर्शन हुए हैं.

ये भी देखें- आरिफ मोहम्मद खान ने कांग्रेस और पाकिस्तान को लिया आड़े हाथ