close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाज नहीं आ रहा ना-पाकिस्तान! कश्मीर को दहलाने की नई साजिश

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी कायराना करतूतों से बाज नहीं आ रहा है. एक बार फिर उसने अपने नापाक मंसूबों को कश्मीर में अंजाम देने की साजिश रची है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक कश्मीर में 500 से ज्यादा आतंकियों को तैनात किया है.

बाज नहीं आ रहा ना-पाकिस्तान! कश्मीर को दहलाने की नई साजिश

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. वह बार-बार कश्मीर को दहलाने के लिए नापाक साजिश रच रहा है. इस बीच खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि कश्मीर में 500 से अधिक आतंकी मौजूद है, जिसमें से 200 से ज्यादा आतंकियों को पाकिस्तान ने बाकायदा ट्रेनिंग दी है.

बड़ी साजिश को अंजाम देने का प्लान

जानकारी के मुताबिक आतंकियों का सबसे बड़ा पनाहगान माना जाने वाला मुल्क पाकिस्तान अपने आतंकियों को कश्मीर में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए तैनात किया है. इनमें ज्यादातर आतंकी विदेशी हैं, जो अलग-अलग गुटों में आतंकी हमले की फिराक में हैं. बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के 4 जिलों में आतंकी सबसे ज्यादा सक्रिय हैं. जिनमें शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग शामिल है.

ISI ने रची साजिश

सूत्रों के हवाले से मिली सूचना के अनुसार इस साजिश को पाकिस्तानी सेना की खुफिया संस्था ISI ने तैयार किया है. आईएसआई ने आतंकियों को इन्हीं चार जिलों को निशाना बनाने का निर्देश दिया है. जिसके बाद से आतंकी यहां अपनी दहशतगर्दी का निशान छोड़ने में जुट गए हैं. लेकिन वो शायद ये भूल गए हैं, कि हिंदुस्तान में अपने नापाक इरादों को अंजाम दे पाना उनके लिए नामुमकिन है. उनका वो हश्र होगा, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी. क्योंकि भारत की सभी खुफिया एजेंसियां और सुरक्षाबल मुश्तैद हैं. आतंकियों को जहन्नुम का रास्ता दिखाने के लिए भारतीय सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रही है. और हिंदुस्तान से आतंकियों का तेजी से सफाया हो रहा है.

लगातार हो रहे हैं हमले

अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद जबसे ही मोबाइल सेवाएं चालू की गई हैं, आतंकी अपनी कायराना करतूत को अंजाम देने का काम कर रहे हैं. सेब के कारोबार पर आतंकियों की बुरी नजर है, वो लगातार ट्रक ड्राइवरों और कारोबारियों की हत्या कर रहे हैं. हाल ही में पश्चिम बंगाल से आए मजदूरों को भी उन्होंने निशाना बनाया था. लेकिन अब और नहीं. बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने हिजबुल के उस कमांडर की तलाश तेज कर दी है जिसने जैश के आतंकियों के साथ मिलकर बाहरी ट्रक ड्राइवरों को निशाना बनाए हैं. ऐसे में वो दिन दूर नहीं जब उन सभी आतंकियों का सफाया हो जाएगा, जो लगातार दहशत फैलाने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं.

श्रीनगर में मौजूद खुफिया तंत्र के आला अधिकारियों ने दावा किया है कि इस्लामाबाद आज कल नई साजिश रच रहा है. पाकिस्तान चाल चलकर कश्मीर और गैर कश्मीरियों के बीच मतभेद पैदा करना चाहता है. लेकिन पाकिस्तान कितने भी षड्यंत्र बना ले, उसके नापाक मंसूबे कामयाब नहीं होने वाले हैं.