कायर पाकिस्तान को भारतीय सेना का करारा जवाब

अपने दो जवानों की शहादत से गुस्से में आए भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. तंगधार इलाके में आतंकियों के कई लांचपैड तबाह कर दिए गए हैं. इस हमले में 10 आतंकवादी और 4 से 5 पाकिस्तानी फौजी मारे गए हैं. 

कायर पाकिस्तान को भारतीय सेना का करारा जवाब
पाकिस्तानी फायरिंग में दो जवान शहीद

श्रीनगर: पाकिस्तान ने एक बार फिर से कायरों की तरह सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पार से भारी गोलीबारी की है. दुश्मन की तरफ से यह हरकत कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में की गई. जिसमें दो जवान शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई. जिसके बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई देखकर पाकिस्तान अपनी हरकत पर पछता रहा होगा. 

5 पाकिस्तानियों को किया ढेर   

भारतीय सेना ने अपने जवानों की शहादत के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सीमा के अंदर तक गोलाबारी शुरु कर दी. भारतीय जवानों के निशाने पर वह लांच पैड थे, जहां से आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करते थे. भारत की जवाबी कार्रवाई में नीलम घाटी में लगभग 4 आतंकी अड्डे तबाह कर दिए गए और 10 आतंकियों को मार गिराया गया. यही नहीं बौखलाए भारतीय जवानों की गोलाबारी से 4 से 5 पाकिस्तानी फौजियों की भी मौत होने की खबर है. पाकिस्तान के कई जवान बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं. 

आतंकियों की घुसपैठ कराने की थी साजिश

पाकिस्तान की कायर फौज ने यह नापाक हरकत इसलिए की, क्योंकि वह सीमा पार से आतंकवादियों के जत्थे को भारतीय सीमा में घुसाना चाहता था. दरअसल जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद वहां किसी तरह की बड़ी आतंकी वारदात की खबर नहीं आई है. जिसकी वजह से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वह चाहता है कि किसी तरह कश्मीर में हालात खराब हो जाएं और वह उसका बहाना बनाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रोपगैंडा फैला सके. इसीलिए वह भारतीय सीमा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराना चाहता है. 

बिना उकसावे के शुरु कर दी गोलीबारी
पाकिस्तान की फौज ने भारतीय सीमा में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरु कर दी थी. यह दोनों देशों के बीच सीजफायर का उल्लंघन है. पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया. जिसकी वजह से एक नागरिक मारा गया और तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए. गोलीबारी से सीमा पर बने कई घरों को नुकसान भी पहुंचा है. 

पाकिस्तान इस तरह की घटिया हरकतें लगातार करता जा रहा है. पिछले सप्ताह जम्मू कश्मीर के बारामूला में नियंत्रण रेखा के पास फायरिंग में भी एक जवान को शहादत मिली थी.