पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय सेना ने 4 रेंजर्स को किया ढेर

भारतीय सेना से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया है.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय सेना ने 4 रेंजर्स को किया ढेर

 श्रीनगर: पाकिस्तान की ओर से सीमापार से की जा रही गोलीबारी पर भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है.पाकिस्तानी सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पास रात पुंछ-रजौरी में सीजफायर का उल्लंघन किया. भारत की सेना ने पाकिस्तान के दो सैनिक मार गिराए. भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान की कई चौकियों को भी तबाह कर दिया.

भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

इससे पहले बुधवार को जम्मू कश्मीर के उरी में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार दागे और गोलाबारी भी की. पाकिस्तानी सेना की इस कायराना हरकत के कारण भारतीय सेना का एक सूबेदार शहीद हो गया. भारत की ओर से सेना ने पाकिस्तान को आर्टिलरी और मोर्टार से जवाब दिया.

पाकिस्तान के 4 जवान ढेर

सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारत की सेना ने पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाया है. भारत ने पाकिस्तान के 4 रेंजर्स को मार गिराया है. दोनों देशों के बीच पहले तो देर तक गोली बारी हुई. बता दें जब से भारत ने जम्मू कश्मीर से 370 समाप्त किया है तब से पाकिस्तान कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है. इसके चलते भारत की सेना कई बार उसे पीट चुकी है. 

पंजाब में पाकिस्तान कर रहा आतंकी वारदात की कोशिश

खुफिया एजेंसियों की सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थित आतंकियों की बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में भारत में आतंकी गतिविधियों को तेज करने का फैसला लिया गया. खुफिया एजेंसियों को शक है कि पंजाब में आतंकी वारदात के लिए हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज कर दी गई है. खुफिया इनपुट के बाद केंद्र सरकार ने बीएसएफ, एनआइए, रॉ और आईबी को सतर्क कर दिया है. इन एजेंसियों से खालिस्तान समर्थित आतंकियों से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है. 

करतारपुर की आड़ में आतंक फैलाने का मंसूबा

बता दें कि पाकिस्तान करतारपुर के बहाने अपने पाले हुए आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की नापाक कोशिश करता रहा है. हुकूमत में आने के कुछ ही हफ्ते बाद जब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अचानक करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की बात कही थी. तभी से भारत के कई सुरक्षा विशेषज्ञों ने पड़ोसी देश की इस दरियादिली को लेकर शंका जाहिर की थी. पाकिस्तान अपनी हरकतों के लिये दुनिया भर में बदनाम भी होता है.

क्लिक करें- PAK की नई आतंकी साजिश