पाकिस्तान पर हावी भारत का ख़ौफ

आतंक के खिलाफ हिन्दुस्तान के आर-पार के तेवर देख पाकिस्तान ख़ौफ़ में है. पाकिस्तानी एयरफोर्स के चीफ मुजाहिद अनवर खान ने आशंका जताई है कि भारत अगले दो साल के भीतर कभी भी हवाई हमला कर सकता है.  

पाकिस्तान पर हावी भारत का ख़ौफ

नई दिल्ली: चीन (China) पर नकेल और आतंक के खिलाफ भारत (India) की सख्त कार्रवाई से पाकिस्तान (Pakistan) का डर लगातार बढ़ रहा है. पाकिस्तान को अहसास हो गया है कि नियंत्रण रेखा (LOC) के पास आतंकियों के लॉन्च पैड बनाने और घुसपैठ कराने की उसे किसी भी वक्त बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. 

पाकिस्तान को बालाकोट जैसी बड़ी एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) का अंदेशा सता रहा है.
राफेल से ख़ौफजदा पाकिस्तान
पाकिस्तान एयरफोर्स (Pakistan Air force) के चीफ मुजाहिद अनवर खान के बयान से पाकिस्तान का ये डर बेपर्दा हो गया है. खान ने यहां तक कह डाला है कि कि भारत की तरफ से किसी भी वक्त एयरस्ट्राइक हो सकती है और इस बार हमला राफेल (Rafael) से होगा.

एक कार्यक्रम में पाकिस्तानी एयरचीफ ने कहा कि 'हवा में अपनी बादशाहत दिखाने के लिए हिन्दुस्तान की वायुसेना 5 किलोमीटर के दायरे में आकर कई ठिकानों पर एक साथ हमले करेगी. भारत अब टकराव को कश्मीर से बाहर बढ़ाना चाहता है'.
राफेल का खूबियों से वाकिफ पाकिस्तानी वायुसेनाध्यक्ष 
पाकिस्तानी एयरचीफ ने ये भी कहा कि राफेल मिट्योर जैसी मिसाइल से लैस है और भारत इसका इस्तेमाल किसी भी वक्त पाकिस्तान के खिलाफ कर सकता है.

सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ कराने में नाकाम पाकिस्तान को अब अपनी तबाही की भनक लग गई है. एलएसी पर जिस तरह भारत ने पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह किया, उससे दुश्मन देश को सीधा संदेश गया है कि उसके खिलाफ किसी भी वक्त इससे भी बड़ा एक्शन हो सकता है. इसी वजह से पाकिस्तानी एयरफोर्स की धड़कनें तेज हैं. उसे डर सता रहा है कि अगर भारतीय फाइटर जेट्स उसकी तरफ बढ़ चले तो फिर क्या होगा.  
पहले भी मार खा चुका है पाकिस्तान
भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 जहाज ने 20 महीने पहले बालाकोट के आतंकी अड्डों पर एयर स्ट्राइक की थी. उस वक्त भी पाकिस्तानी एयरफोर्स के पास इसका सामना करने की क्षमता नहीं थी. अब भारत राफेल की महाशक्ति से लैस है, इसलिए पाकिस्तान के होश उड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें- अमीर बनने के लिए नोट छाप रहा है पाकिस्तान 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान पर मंडरा रहा है ब्लैक लिस्ट होने का खतरा 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234