Comedian Kunal Kamra पर संसदीय समिति सख्त, twiter से किए सवाल

संसदीय समिति ने गुरुवार को ट्विटर के अफसरों से स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा के ट्वीट को लेकर सवाल पूछे हैं. समिति ने पूछा है कि ट्विटर ने कुणाल कामरा के सुप्रीम कोर्ट पर किए गए आक्रामक ट्वीट को क्यों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी रखा? 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2020, 05:50 PM IST
  • संसदीय समिति ने गुरुवार को ट्विटर के अफसरों से स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा के ट्वीट को लेकर सवाल पूछे हैं
  • समिति ने पूछा है कि ट्विटर ने कुणाल कामरा के सुप्रीम कोर्ट पर किए गए आक्रामक ट्वीट को क्यों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी रखा?
Comedian Kunal Kamra पर संसदीय समिति सख्त,  twiter से किए सवाल

नई दिल्लीः कॉमेडियन कुणाल कामरा एक बार फिर चर्चा में हैं. इसी के साथ ट्विटर भी फिर से केंद्र सरकार के निशाने पर है. दरअसल इसके पहले ट्विटर लद्दाख को जम्मू-कश्मीर में बताए जाने के कारण चर्चा में रहा था. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) एक बार फिर डेटा प्रोटेक्शन एक्ट के लिए बनी संसदीय समिति के निशाने पर है. 

कामरा के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं
जानकारी के मुताबिक, इस बार समिति ने कॉमेडियन कुणाल कामरा के सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को लेकर किए गए ट्वीट के मामले में घेरा है.

समिति ने ट्विटर से सवाल किया है कि कंपनी ने भारत के मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ ट्वीट करने वाले कामरा के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लिया है? 

ट्विटर की पॉलिसी प्रमुख से किए सवाल-जवाब
दरअसल, संसदीय समिति ने गुरुवार को ट्विटर के अफसरों से स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा के ट्वीट को लेकर सवाल पूछे हैं. समिति ने पूछा है कि ट्विटर ने कुणाल कामरा के सुप्रीम कोर्ट पर किए गए आक्रामक ट्वीट को क्यों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी रखा?

सूत्रों ने बताया कि भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी की अध्यक्षता वाली संयुक्‍त संसदीय समिति ने ट्विटर की पॉलिसी प्रमुख महिमा कौल से सख्त सवाल-जवाब किए हैं.

ट्विटर ने नहीं दी है कोई प्रतिक्रिया
जानकारी के मुताबिक, Meenakshi Lekhi के नेतृत्व वाली संसदीय समिति ने ट्विटर से पूछा है कि उन्होंने चीफ जस्टिस को लेकर किए गए ट्वीट्स के मामले में कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की. हालांकि, इस सवाल को लेकर अभी तक ट्विटर की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है.

मीनाक्षी लेखी ने कहा 'कुणाल के ट्वीट पर ट्विटर ने कहा है कि जब तक कोर्ट आदेश जारी नहीं करता, तब तक पोस्ट हटाए नहीं जा सकते हैं.' 

कामरा ने साफ किया, माफी नहीं मांगेंगे 
मीनाक्षी लेखी ने  यह भी कहा कि 'हमने 7 दिनों में जवाब मांगा है. भारत में इसे लेकर कोई कानून नहीं है इसलिए हमें ऐसे सर्विस प्रोवाइडर्स के शीर्ष अधिकारियों से बात करनी होगी.' दरअसल, कुणाल कामरा के खिलाफ पहले ही सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का मामला चल रहा है.

कामरा ने पत्रकार अर्नब गोस्वामी को छोड़े जाने को लेकर कुछ ट्वीट किए थे. कॉमेडियन के खिलाफ करीब 8 लोगों ने मामला दर्ज कराया है. हालांकि, कामरा ने एक ट्वीट के जरिए साफ किया है कि वह अपने बयानों को लेकर माफी नहीं मांगने वाले हैं.

यह भी पढ़िएः Swara Bhaskar और Zomato फिर कंट्रोवर्सी में, लोगों ने किया दोनों को ट्रोल

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

ट्रेंडिंग न्यूज़