close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कायम है परंपरा! पीएम मोदी ने राजौरी में जवानों के साथ मनाई दीपावली

जवानों के साथ दिवाली मनाने की परंपरा को कायम रखते हुए पीएम मोदी राजौरी पहुंचे. उन्होंने वतन के रखवालों को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी. साथ ही प्रधानमंत्री ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

कायम है परंपरा! पीएम मोदी ने राजौरी में जवानों के साथ मनाई दीपावली
जवानों के साथ दीपावली मनाते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: देश के जांबाज जवानों के साथ अपनी दिवाली मनाने की परंपरा को जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार भी जम्मू कश्मीर के बॉर्डर पर तैनात वीर सपूतों के साथ दीपवली मनाने राजौरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नियंत्रण रेखा की रक्षा में जुटी सैन्य टुकड़ियों के साथ अनमोल पल बिताए.

खुद पीएम ने दी जानकारी

इस दीपावली पर वो जम्मू-कश्मीर पहुंचे इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी. दरअसल अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद सुरक्षा के लिहाज से पीएम की इस यात्रा की जानकारी पहले साझा नहीं की गई थी. हर साल अपनी दिवाली वह देश के वीर सपूतों के साथ ही मनाते हैं. और हर साल इस बात पर सस्पेंस बना रहता है कि वह इस साल कहां जाएंगे. इस साल के सस्पेंस से उन्होंने खुद पर्दा उठाया.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि वह देश के बहादुर जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू-कश्मीर के राजौरी पहुंचे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैक-टू-बैक कई ट्वीट किए. उन्होंने देश के जवानों को उनकी कर्मठता और दृढ़निश्चय से सेवा करने के लिए आभार भी प्रकट किया. 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर ये भी कहा कि 'हमारे सैनिकों के साहस के बारे में उपाख्यान व्यापक रूप से साझा किए जाते हैं लेकिन क्या आप प्राकृतिक आपदाओं के दौरान हमारे सशस्त्र बलों के शानदार प्रयासों के बारे में भी जानते हैं? उनकी त्वरित कार्रवाई कई लोगों की जान बचाती है और सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट होने से बचाती है.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और जानकारी साझा की. उन्होंने बताया कि राजौरी से वापस जाते समय, पठानकोट वायु सेना स्टेशन पर वायु योद्धाओं और सेना के कर्मियों के साथ भी बातचीत की.

इसके साथ ही पीएम ने एक बेहद ही खूबसूरत और दिल को छू लेने वाला वीडियो भी शेयर किया. इस वीडियो में वह बारी-बारी से एक-एक जवानों को मिठाई खिलाते दिखाई दे रहे हैं.

नीचे देखिए वीडियो