Meeting on Corona: PM मोदी संग बैठक में मुख्यमंत्रियों ने क्या कहा, जानिये बड़ी बातें

प्रधानमंत्री मोदी ने सभी प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार हर पल उनके साथ खड़ी है और लगातार राज्यों को हर सम्भव मदद पहुंचाई जाएगी. 

Meeting on Corona: PM मोदी संग बैठक में मुख्यमंत्रियों ने क्या कहा, जानिये बड़ी बातें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार उन राज्यों की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं जहां Corona संक्रमण फिर से तेजी से फैल रहा है और विकराल रूप धारण कर रहा है. PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज बैठक की.

इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनी अपनी मांग केंद्र सरकार के सामने रखीं. प्रधानमंत्री मोदी ने सभी प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार हर पल उनके साथ खड़ी है और लगातार राज्यों को हर सम्भव मदद पहुंचाई जाएगी. 

ममता बनर्जी की मांग, राज्यों को GST का बकाया जल्द दें

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी बकाये का मुद्दा उठाया है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि केंद्र सरकार को राज्यों का जीएसटी बकाये का पैसा जारी करना चाहिए. उन्होंने बैठक में कहा कि बंगाल सरकार लगातार कोरोना से लड़ रही है और सभी आवश्यक कदम उठा रही है. केंद्र सरकार को आर्थिक मदद देकर राज्यों की स्थिति सुधारने में मदद करनी चाहिए.

 

हर पल सावधान रहें राज्य- अमित शाह

बैठक गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि यूरोप-अमेरिका में फिर से मामले बढ़े हैं, ऐसे में हमें सावधान रहना होगा. अमित शाह ने राज्यों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को अनिवार्य करने पर जोर देने को कहा. अमित शाह के बाद स्वास्थ्य सचिव ने आगामी दिनों की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र और राजस्थान को विशेष सावधानी बरतनी पड़ेगी.

केजरीवाल ने मांगे ICU बेड

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार से आग्रह किया है कि दिल्ली को 1000 ICU बेड्स उपलब्ध कराए जाएं क्योंकि दिल्ली में वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है और कोरोना की ये लहर पहले से भी ज्यादा घातक है. ऐसे में अस्पतालों में ICU बेड्स की कमी हो सकती है. अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से राजधानी में 1000 अतिरिक्त आईसीयू बेड्स की मांग की है. साथ ही दिल्ली सीएम ने पीएम मोदी से प्रदूषण के मसले पर दखल देने की अपील की है.

क्लिक करें- Corona प्रभावित राज्यों के CM के साथ PM Modi की बैठक, Amit Shah भी मौजूद

उद्धव ठाकरे ने टास्क फोर्स गठित करने की जानकारी दी

पीएम मोदी के साथ बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए. बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि उन्होंने एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जो राज्य में कोविड वैक्सीन के वितरण पर काम कर रही है. इसके अलावा वो सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला के संपर्क में भी बने हुए हैं. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234