सरदार पटेल को PM Modi की श्रद्धांजलि, 'पुलवामा पर विपक्ष की बयानबाजी से गहरा घाव'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर आज सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की. केवड़िया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुँचकर पीएम मोदी ने पहले उप प्रधानमंत्री का नमन किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2020, 10:24 AM IST
    • पाकिस्तान के गुनाह कबूलने से कई नेता बेनकाब- पीएम मोदी
    • आतंकवाद पूरे विश्व के लिए चुनौती- पीएम मोदी
    • एकता दिवस की परेड में शामिल हुए पीएम
सरदार पटेल को PM Modi की श्रद्धांजलि, 'पुलवामा पर विपक्ष की बयानबाजी से गहरा घाव'

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंच गए हैं. यहां पर पीएम मोदी ने सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की है. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

उन्होंने अपने संबोधन में पुलवामा हमले का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने इस मुद्दे पर जो गंभीर और भद्दे भद्दे आरोप मुझपर लगाए, उससे मेरे दिल में गहरा घाव हुआ.

पाकिस्तान के गुनाह कबूलने से कई नेता बेनकाब- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पुलवामा में CRPF के काफिले पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के भीषण हमले के वक्त वे सारे आरोपों को झेलते रहे, भद्दी भद्दी बातें सुनते रहे. उन्होंने कहा कि उससे मेरे दिल पर गहरा घाव था लेकिन पिछले दिनों पड़ोसी देश से जिस तरह से खबरें आई है, जो उन्होंने स्वीकार किया है, इससे इन दलों का चेहरा उजागर हो गया है.

क्लिक करें- क्या राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की जान पर है खतरा, क्या उन पर हो सकता है हमला?

पीएम ने कहा कि जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है. अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए, ये लोग किस हद तक जा सकते हैं, पुलवामा हमले के बाद की गई राजनीति, इसका बड़ा उदाहरण है.

आतंकवाद पूरे विश्व के लिए चुनौती- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सीमाओं पर भी भारत की नजर और नजरिया दोनों बदल गए हैं. हमारे जवानों सीमा पर नजर गाड़ने वालों को मुहतोड़ जवाब देने की ताकत है. अपनी सम्प्रभुता और सम्मान की रक्षा के लिए भारत पूरी तरह तैयार है. जिस तरह कुछ देश आतंकवाद के समर्थन में खुल कर आ गए है, साथ में वो एक वैश्विक चिंता का विषय बना हुआ है, पूरे विश्व पूरे पंथ को आज एक होने की जरुरत है. आतंकवाद और हिंसा से किसी का कल्याण नहीं हो सकता.

एकता दिवस की परेड में शामिल हुए पीएम

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली. इस परेड़ में देश की सभी सुरक्षा एजेंसियों के जवान शामिल है.राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में एनएसजी, एनडीआरएफ, गुजरात पुलिस, सीआरपीएफ की महिला यूनिट जैसी सुरक्षा एजेंसियां शामिल हुई. इन एजेंसियों ने शानदार परेड दिखाया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़