Gujarat: सूर्योदय योजना और गिरनार रोप वे का PM Modi ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अगर गिरनार रोप-वे कानूनी उलझनों में नहीं फंसा होता, तो लोगों को इसका लाभ बहुत पहले ही मिलने लग जाता. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2020, 02:23 PM IST
    • बहुत पहले मिल जाती गिरनार रोप वे की सौगात
    • महत्वाकांक्षी सूर्योदय योजना को दिखाई हरी झंडी
Gujarat: सूर्योदय योजना और गिरनार रोप वे का PM Modi ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात को कई परियोजनाओं की सौगात दी. उन्होंने सूर्योदय योजना और गिरनार रोप वे का शुभारंभ किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने गिरनार रोप वे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं और गोरखनाथ शिखर भी है. साथ ही गुरु दत्तात्रेय का शिखर है और जैन मंदिर भी है. यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो शिखर पर पहुंचता है, वो अद्भुत शक्ति और शांति का अनुभव करता है. अब यहां विश्व स्तरीय रोप-वे बनने से सबको सुविधा मिलेगी, दर्शन का अवसर मिलेगा.

बहुत पहले मिल जाती गिरनार रोप वे की सौगात

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अगर गिरनार रोप-वे कानूनी उलझनों में नहीं फंसा होता, तो लोगों को इसका लाभ बहुत पहले ही मिलने लग जाता. पीएम ने कहा कि हमें सोचना होगा कि जब लोगों को इतनी बड़ी सुविधा पहुंचाने वाली व्यवस्थाओं का निर्माण, इतने लंबे समय तक अटका रहेगा, तो लोगों का कितना नुकसान होता है.

महत्वाकांक्षी सूर्योदय योजना को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की विजय रूपानी की सरकार की महत्वाकांक्षी सूर्योदय योजना का भी उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सूर्योदय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे किसानों को रात के बजाय जब सुबह यानि 5 बजे से लेकर रात 9 बजे के दौरान तीन फेज में बिजली मिलेगी, तो उनके लिए ये नया सवेरा साबित होगा.

क्लिक करें- Bihar Election: RJD का घोषणा पत्र जारी,10 लाख नौकरी और कर्जमाफी समेत कई वादे

राज्य सरकार ने 2023 तक इस योजना के तहत बुनियादी ढांचे को स्थापित करने के लिए 3,500 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया था. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात सरकार द्वारा बनाये गए यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के साथ जुड़े बाल चिकित्सा अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा वह अहमदाबाद सिविल अस्पताल में टेली-कार्डियोलॉजी के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन को भी लॉन्च करेंगे.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़