जिसे कांग्रेस ने भुलाया उस पूर्व प्रधानमंत्री को नरेंद्र मोदी ने किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. कांग्रेस के किसी भी नेता पीवी नरसिम्हा राव को याद नहीं किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2020, 05:18 PM IST
जिसे कांग्रेस ने भुलाया उस पूर्व प्रधानमंत्री को नरेंद्र मोदी ने किया याद

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज कांग्रेस के नेता रहे और देश के 1991 से 1996 तक प्रधानमंत्री रहे पीवी नरसिम्हा राव को उनकी जन्मजयंती पर नमन किया. पीएम मोदी ने कहा कि आज 28 जून को भारत अपने एक भूतपूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दे रहा है, जिन्होंने एक नाजुक दौर में देश का नेतृत्व किया. हमारे, ये, पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी नरसिम्हा राव का आज जन्म-शताब्दी वर्ष की शुरुआत का दिन है.

अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने में आगे थे नरसिम्हाराव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि  नरसिम्हा राव अपनी किशोरावस्था में ही स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल हो गए थे. छोटी उम्र से ही नरसिम्हा राव अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने में आगे थे.

ये भी पढ़ें- अमित शाह का राहुल पर पलटवार, 1962 से आज तक के मुद्दे पर बहस करने की दी चुनौती

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने गुलामी के समय में भारत के लिए खूब संघर्ष किया और अपनी राजनीति के द्वारा प्रधानमंत्री बनकर संकट के समय में भारत का नेतृत्व किया. अपनी आवाज बुलंद करने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ते थे.

ये भी पढ़ें- बिहार: नीतीश सरकार के कैबिनेट मंत्री विनोद सिंह और उनकी पत्नी को कोरोना संक्रमण

देशवासियों से निवेदन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नरसिम्हा राव के जन्म-शताब्दी वर्ष में, आप सभी लोग, उनके जीवन और विचारों के बारे में, ज्यादा-से-ज्यादा जानने का प्रयास करें. मैं, एक बार फिर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. आपको बता दें कि कांग्रेस ने गांधी परिवार को कांग्रेस की राजनीति में संलग्न करने के लिए पीवी नरसिम्हाराव को वरीयता नहीं दी. 

ट्रेंडिंग न्यूज़