PM Modi आज सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित, इस मुद्दे पर कर सकते हैं बात

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट में पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन संबंधी जानकारी दी गई है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2021, 08:18 AM IST
  • पीएमओ ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • वैक्सीनेशन पर कर सकते हैं बात

ट्रेंडिंग तस्वीरें

PM Modi आज सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित, इस मुद्दे पर कर सकते हैं बात

नई दिल्लीः पीएम मोदी शुक्रवार यानी आज सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट में इस संबंध में जानकारी दी गई है.

 

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम अपने संबोधन में 100 करोड़ वैक्सीनेशन की उपलब्धि पर बात कर सकते हैं. हालांकि, पीएम के संबोधन को लेकर आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

कोरोना के प्रति कर सकते हैं आगाह
अनुमान है कि पीएम मोदी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की अहम उपलब्धि का जिक्र करने के साथ-साथ दिवाली और छठ जैसे त्योहारों पर होने वाली भीड़ को लेकर बात कर सकते हैं. वह लोगों को कोरोना के प्रति आगाह कर सकते हैं, ताकि लोग त्योहारों की धूम में लापरवाही न बरतने लगे, जिससे कोरोना के प्रसार में वृद्धि हो. 

गुरुवार को पूरा हुआ था 100 करोड़ वैक्सीनेशन का रेकॉर्ड
याद रहे कि गुरुवार को भारत ने 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज लगाने का रेकॉर्ड बनाया था. भारत की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश को बधाई दी थी. उन्होंने कहा था कि भारत के पास पिछले 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक मजबूत सुरक्षा कवच है. 

यह भी पढ़िएः भारत दुनिया में वैक्सीन का सबसे बड़ा समर्थक देश, यूरोप और अमेरिका बहुत पीछेः सर्वे

उन्होंने वैक्सीनेशन की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय करार दिया था. उन्होंने गुरुवार को राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल का दौरा किया था. यहां उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स और टीका लगवाने पहुंचे लाभार्थियों से बात की. 

अखबारों में लिखा विशेष लेख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीनेशन की उपलब्धि पर देश के प्रमुख अखबारों में लेख लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा, 'भारत ने टीकाकरण की शुरुआत के मात्र नौ महीनों बाद ही 21 अक्तूबर, 2021 को टीके की 100 करोड़ खुराक का लक्ष्य हासिल कर लिया है। कोविड-19 से मुकाबला करने में यह यात्रा अद्भुत रही है.' उन्होंने आगे लिखा, 'चिंता से आश्वासन तक की यात्रा पूरी हो चुकी है और दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के फलस्वरूप हमारा देश और भी मजबूत होकर उभरा है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़