कल सुबह 10 बजे पीएम मोदी देशवासियो को संबोधित करेंगे

14 अप्रैल सूबह 10 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को संबोधित करने वाले हैं. कई राज्य सरकार ने पहले ही लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है तो कुछ राज्य सरकार पीएम से लॉकडाउन को बढ़ाने की अपील कर रहे हैं. खैर कल के संबोधन के बाद ही यह पता चल पाएगा कि कल लॉकडाउन समाप्त किया जा रहा है या और आगे बढ़ाया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2020, 07:36 PM IST
    • सुबह 10 बजे देशवासियों को करेंगे संबोधित
    • 21 दिनों का लॉकडाउन कल हो रहा खत्म
    • लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की उम्मीद
कल सुबह 10 बजे पीएम मोदी देशवासियो को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली: कोरोना पर काबू पाने के लिए भारत सरकार ने 22 मार्च को पूरे देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया था. यह लॉकडाउन कल खत्म होने जा रही है लेकिन अभी तक यह कयास लोगों में बना हुआ है कि लॉकडाउन को कल खत्म कर दिया जाएगा या इसे और आगे बढ़ाया जाएगा.

इन राज्यों ने 30 अप्रैल तक लगाया लॉकडाउन
भारत में लगातार कोरोना पॉजिटिव मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है जिसके बाद कई राज्यों ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. इन राज्यों में पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, तमिलनाडू शामिल है. इसी लॉकडाउन को लेकर कल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश को सुबह 10 बजे संबोधित करने वाले हैं.

3 हिस्सों में बंट सकता है लॉकडाउन! जानिए, बढ़ा तो फिर कैसा होगा स्वरूप?

इन 21 दिनों के लॉकडाउन में पीएम मोदी लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राज्य सरकारों से कोरोना के संक्रमण को कम करने व उससे बचाव के लिए बात करते देखें गए. इतना ही नहीं मोदी ने वीडियो जारी कर देश के नाम मैसेज भी जारी कर चुके हैं. फिलहाल कोरोना को लेकर देश की स्थिति गंभीर बनी हुई है जिसे लेकर कई राज्यों ने पीएम से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं.

21 दिनों का लॉकडाउन कल खत्म
सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 मार्च को राष्ट्र को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था. और इसके साथ ही 31 मार्च तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था. लेकिन 24 मार्च को दूबारा देश को संबोधित करते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की. कल 14 अप्रैल को 21 दिन पूरे होने वाले हैं लेकिन अब यह देखना होगा कि पीएम इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाते हैं या इसे खत्म करने का ऐलान करते हैं.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़