देश में 'कोरोना विस्फोट' पर PM Modi की अपील, टीका लगवाएं और अफवाहों से बचें

देश भर में कोरोना के हालात पर प्रधानमंत्री मोदी ने डॉक्टरों से चर्चा की. संक्रमण पर काबू पाने की कोशिशों पर बात की. दवा कंपनियों के साथ भी वर्चुअल संवाद किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2021, 07:54 PM IST
  • 'कोरोना विस्फोट' पर PM का मंथन
  • डॉक्टरों, दवा कंपनियों के साथ संवाद
देश में 'कोरोना विस्फोट' पर PM Modi की अपील, टीका लगवाएं और अफवाहों से बचें

नई दिल्ली: देश में तेजी से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को एक अहम बैठक की. पीएम मोदी ने प्रमुख डॉक्टरों के साथ कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की, चिकित्सकों की परिवर्तनकारी भूमिका पर जोर दिया.

पीएम मोदी ने डॉक्टरों से की ये अपील

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोविड प्रबंधन का अनुभव रखने वाले शहरों के चिकित्सकों से कम सुविधा वाले इलाकों में पहुंचने का आग्रह किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से लड़ाई में टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है, उन्होंने डॉक्टरों से अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा.

अफवाहों के प्रति जागरूक करने को कहा

मोदी ने चिकित्सकों से लोगों को कोविड-19 पर अफवाहों के प्रति जागरूक करने को कहा. उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बात है कि लोग घबराएं नहीं. प्रधानमंत्री ने डॉक्टरों को गैर-आपात मामलों में अन्य बीमारियों का उपचार दूर-चिकित्सा (टेली-मेडिसिन) प्रणाली से करने को प्रोत्साहित किया.

देश में कोरोना हो रहा बेकाबू

यह बैठक ऐसे समय में हुई जब भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आए और देश के कई राज्यों से ऑक्सीजन तथा दवाइयों की कमी की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को देश में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले 1.50 करोड़ के पार पहुंच गए, इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी 19 लाख से अधिक हो गई है.

इसे भी पढ़ें- Lockdown in UP: उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के निर्देश

देश में कोविड-19 के कुल 1,50,61,919 मामले हैं तथा एक दिन के भीतर 1,619 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,78,769 पर पहुंच गई. संक्रमण के मामलों में लगातार 40वें दिन वृद्धि हुई है.

इसे भी पढ़ें- Manmohan Singh कोरोना पॉजिटिव, AIIMS में भर्ती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़