रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस ने एक शूटर को मुंबई से किया गिरफ्तार

लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत चार साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इनकी मदद से एक शूटर को मुंबई से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2020, 04:45 PM IST
    • पुलिस ने शूटर को मुंबई से किया गिरफ्तार
    • पुलिस को मिला था एक CCTV
    • रणजीत की दूसरी पत्नी पर पुलिस को शक
रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस ने एक शूटर को मुंबई से किया गिरफ्तार

मुंबई: लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है. पुलिस ने मुंबई से एक शूटर को गिरफ्तार किया है. बता दें कि रणजीत की मॉर्निंग वॉक से लौटते वक्त रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पुलिस को मिला था एक CCTV 

आपको बता दें कि पुलिस को वारदात स्थल से एक सीसीटीवी मिला था. जिसमें दो संदिग्ध कंबल ओढ़े हुए दिखाई दिए थे. पुलिस को शक था कि इस हत्याकांड में शॉर्प शूटरों का इस्तेमाल किया गया है. रणजीत के परिजन के मोबाइल फोन और सीडीआर खंगालने के बाद मुंबई कनेक्शन सामने आया. पुलिस और एसटीएस की टीम ने बुधवार को मुंबई से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

 

रणजीत की दूसरी पत्नी पर पुलिस को शक

पुलिस के मुताबिक हत्याकांड के साजिश की सुई रणजीत की दूसरी पत्नी स्मृति वर्मा के इर्द-गिर्द घूम रही है. कालिंदी शर्मा से नजदीकियों के चलते स्मृति व रणजीत के रिश्तों में खटास आ गई थी. पुलिस के अनुसार स्मृति वर्मा ने अपने करीबियों के साथ मिलकर इस हत्या की साजिश रची थी. संभावना है कि पुलिस जल्द इस हत्याकांड का खुलासा करेगी. 

जानिये पूरा मामला

विश्व हिंदू महासभा अध्यक्ष रणजीत बच्चन (42) रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. उनके साथ दोस्त आदित्य कुमार श्रीवास्तव भी थे. हजरतगंज इलाके के ग्लोक पार्क के पास अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी जिससे रणजीत की मौत हो गई थी और आदित्य भी गोली लगने से घायल हो गए. फिर उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उल्लेखनीय है कि पुलिस ने हत्या के संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज भी जारी किए थे और किसी भी संदिग्ध के ठिकाने की जानकारी के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें- रणजीत हत्याकांडः श्मशान के पास मिला, हिंदूवादी नेता का फोन

 

ट्रेंडिंग न्यूज़