• 191 यात्रियों के साथ दुबई से करिपुर के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, फायर टेंडर और एंबुलेंस मौके पर
  • केरल: कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे से फिसल गया
  • कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 6,07,384 और अबतक कुल केस- 20,27,075: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 13,78,106 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 41,585 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 67.62% से बेहतर होकर 67.98% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 49,769 मरीज ठीक हुए

कानपुर हमला: तोड़ा गया विकास दुबे का घर, मुखबिरी के आरोपी SO पर भी कार्रवाई

कानपुर में हुए भीषण हमले में आठ पुलिसवालों की जान चली गयी थी. इसमें थाना प्रभारी विनय तिवारी पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप है और और उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

कानपुर हमला: तोड़ा गया विकास दुबे का घर, मुखबिरी के आरोपी SO पर भी कार्रवाई

लखनऊ: उत्तरप्रदेश पुलिस ने अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए सघन अभियान चलाया है और सभी संबंधित इलाकों पर पुलिस खोजबीन कर रही है. इस बीच पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के कानपुर के बिठूर के घर को तोड़ दिया है. बताया जाता है कि इसी  घर में विकास पिछले तीन महीने से ठहरा हुआ था. विकास दुबे की तलाश में पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही हैं. इन सभी इलाकों में विकास के परिवार वाले रहते हैं.

आरोपी थाना इंचार्ज विनय तिवारी निलंबित

आपको बता दें कि प्रदेश को हिलाकर रख देने वाली कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना में चौबेपुर थानेदार विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध लग रही है और उन्हें निंलबित कर दिया गया है. पुलिस को शक है कि उसने ही दबिश देने की सूचना चोरी से विनय दुबे तक पहुंचाई थी. मीडिया को मिल रही जानकारी के अनुसार  पहले थानेदार ने विकास दुबे पर रिपोर्ट दर्ज न कर पीड़ित राहुल को भगा दिया था. 

ये भी पढ़ें- इजरायल ने ईरान के परमाणु ठिकाने को किया तबाह! फाइटर जेट ने मिसाइल बेस को बम से उड़ाया

इसके बाद सीओ ने रिपोर्ट दर्ज कराई और गिरफ्तारी के लिए दबिश दी. दबिश में चौबेपुर थानेदार गए तो लेकिन पीछे-पीछे रहे और हमले से ठीक पहले वहां से भाग निकले.

नेपाल बॉर्डर तक सील

उल्लेखनीय है कि नेपाल से सटे लखीमपुर खीरी की सीमा को सील कर दिया गया है. पुलिस को शक है विनय दुबे नेपाल के रास्ते देश से भाग सकता है. लखीमपुर खीरी की एसपी पूनम ने बताया कि विकास दुबे को लेकर नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया है. यहां नेपाल से जुड़ी 120 किमी की सीमा है, चार थाने हैं, जगह फोटो चस्पा कर दी गई है. एसएसबी के अधिकारियों से बात हो गई है. जिले के बॉर्डर पर भी अलर्ट है और जांच की जा रही है.

e