Farmers Protest:किसानों संग बैठक से पहले सियासत तेज, किसानों से मिले केजरीवाल

दिल्ली के बॉर्डर पर 32 दिन से किसान आंदोलन कर रहे हैं. उनका समर्थन करके राजनीतिक लाभ लेने के लिए अरविंद केजरीवाल सिंघु बॉर्डर पहुंचे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2020, 10:08 PM IST
  • किसानों का समर्थन करने सिंघु बॉर्डर पहुंचे केजरीवाल
  • किसानों संग बैठक से पहले सियासत तेज
Farmers Protest:किसानों संग बैठक से पहले सियासत तेज, किसानों से मिले केजरीवाल

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को भड़काने का काम लगातार जारी है. 29 तारीख को किसानों और केंद्र सरकार के बीच वार्ता होनी है. इससे पहले ही आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनसे मुलाकात करने पहुंचे. उन्होंने मोदी सरकार पर जुबानी वार करके अपने सियासी निहितार्थ पूरे करने की कोशिश की.

किसानों का समर्थन करने सिंघु बॉर्डर पहुंचे केजरीवाल

 

दिल्ली के बॉर्डर पर 32 दिन से किसान आंदोलन कर रहे हैं. उनका समर्थन करके राजनीतिक लाभ लेने के लिए अरविंद केजरीवाल सिंघु बॉर्डर पहुंचे. इस मौके पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अन्ना आंदोलन में हमें बदनाम करते थे, वैसे ही आज किसान को राष्ट्रदोही कह रहे हैं. 70 साल से किसान को सभी ने धोखा दिया. किसानों ने सिर्फ धोखा देखा है.

क्लिक करें-  Farmers Protest: JP Nadda के निशाने पर राहुल, वीडियो शेयर करके पूछे तीखे सवाल

किसानों की भड़काने की साजिश

सिंघु बॉर्डर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीन कानून से किसान की खेती छीनना चाहते हैं और पूंजीपतियों को देना चाहते हैं. अगर किसान की खेती चली गई वो किसान कहां जाएगा और किसान अपना खेत बचाने के लिए बैठे हैं.

29 तारीख को किसानों और सरकार ने बीच वार्ता होगी

आपको बता दें कि किसानों ने केंद्र सरकार का बातचीत का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है. केंद्र सरकार ने इसके लिए 29 दिसंबर के दिन 11 बजे का समय प्रस्तावित किया है. माना जा रहा है कि केंद्र सरकार इसपर सोमवार यानी 28 दिसंबर तक अपनी सहमति दे देगी.

आपको बता दें कि किसानों के मुद्दे पर पहले ही बीजेपी का साथ छोड़ चुकी अकाली दल ने RLP के कदम की तारीफ की है. RLP नेता हनुमान बेनीवाल द्वारा एनडीए से अलग होने के फैसले पर हरसिमरत कौर ने बधाई दी है. हरसिमरत ने ट्वीट में लिखा कि अकाली दल के नक्शेकदम पर आगे बढ़ते हुए किसानों के हक में एनडीए छोड़ने के लिए मैं हनुमान बेनीवाल जो को बधाई देती हूं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़