प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई राज्यों के सीएम रहे मौजूद

प्रमोद सावंत ने गोवा के सीएम पद की शपथ ली और लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने. राज्यपाल श्रीधरन पिल्लई ने शपथ दिलाई. शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर, कर्नाटक सीएम बोम्मई और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2022, 12:24 PM IST
  • प्रमोद सावंत ने ली सीएम पद की शपथ
  • शपथग्रहण में शामिल हुए पीएम मोदी
प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई राज्यों के सीएम रहे मौजूद

नई दिल्ली: गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में हुए चुनाव में अपने नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 20 सीटें जिताने वाले तीन बार के विधायक प्रमोद सावंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य हस्तियों की मौजूदगी में दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार को शपथ ग्रहण की.

गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने राज्य की राजधानी पणजी के निकट डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित समारोह में सावंत (48) को शपथ दिलाई. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई नेता शामिल हुए.

किन-किन मंत्रियों ने ली शपथ?
प्रमोद सावंत के अलावा रवि नाईक, नीलेश कब्रल, विश्वजीत राणे, माविन गुदिन्हो, सुभाष शिरोडकर को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. सावंत ने कोंकणी भाषा में शपथ ग्रहण की. यह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल है.

इसे भी पढ़ें- सबसे अमीर शख्स ने रूस को दी चुनौती! जानें एलन मस्क ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया

गोवा के पूर्व सीएम और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद प्रमोद सावंत पहली बार मार्च 2019 में मुख्यमंत्री बने थे. प्रमोद सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं. पेशे से एक आयुर्वेद चिकित्सक हैं. 2017 में जब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी ने अपनी सरकार बनाई तो उन्हें विधान सभा अध्यक्ष चुना गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़