विरोधियों पर PM मोदी का कड़ा प्रहार, 'ये लोग न किसान के साथ हैं, न वीर जवानों के साथ'

PM मोदी ने देशहित से जुड़े हर मुद्दे का विरोध करने वालों पर जबरदस्त हमला बोला. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने विरोधियों पर चुन-चुनकर वार किया..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2020, 01:06 PM IST
  • विरोधियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फटकार
  • एक-एक मुद्दे पर पीएम ने करारा जवाब दिया
  • कांग्रेस पार्टी पर इशारों-इशारों में किया प्रहार
विरोधियों पर PM मोदी का कड़ा प्रहार, 'ये लोग न किसान के साथ हैं, न वीर जवानों के साथ'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नमामि गंगे प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के साथ ही देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने हर बात का विरोध करने वाली पार्टियों को खूब खरी-खोटी सुनाई. खासकर कांग्रेस को पीएम मोदी ने जबरदस्त फटकार लगाई. आपको सिलसिलेवार तरीके से बताते हैं कि कैसे PM मोदी ने विरोधियो पर चुन-चुन कर प्रहार किया.

विरोधियों को पीएम मोदी ने लगाई लताड़

"देश की किसानों, श्रमिकों और देश के स्वास्थ्य से जुड़े बड़े सुधार किए गए हैं. इन सुधारों से देश का श्रमिक सशक्त होगा, देश का नौजवान सशक्त होगा, देश की महिलाएं सशक्त होंगी, देश का किसान सशक्त होगा. लेकिन आज देश देख रहा है कि कैसे कुछ लोग सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं."

किसानों को अपमानित करने की साजिश!

"आज जब केंद्र सरकार, किसानों को उनके अधिकार दे रही है, तो भी ये लोग विरोध पर उतर आए. ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए. जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये  लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं."

डिजिटल भारत अभियान का भी विरोध

"इस कालखंड में देश ने देखा है कि कैसे डिजिटल भारत अभियान ने, जनधन बैंक खातों ने लोगों की कितनी मदद की है. जब यही काम हमारी सरकार ने शुरू किए थे, तो ये लोग इनका विरोध कर रहे थे. देश के गरीब का बैंक खाता खुल जाए, वो भी डिजिटल लेन-देन करे, इसका इन लोगों ने हमेशा विरोध किया."

किसानों की आजादी कुछ लोगों को बर्दाश्त नहीं

"वर्षों तक ये लोग कहते रहें कि MSP लागू करेंगे, लेकिन किया नहीं. MSP लागू करने का काम स्वामीनाथन कमीशन की इच्छा के अनुसार हमारी ही सरकार ने किया. आज ये लोग एमएसपी पर भी भ्रम फैला रहे हैं. देश में एमएसपी भी रहेगी और किसान को देश में कहीं भी फसल बेचने की आजादी भी रहेगी, लेकिन ये आजादी कुछ लोग बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं."

इनकी काली कमाई का एक और जरिया समाप्त हो गया है. इसलिए इन्हें परेशानी हो रही है.

किसान, नौजवानों और वीर जवानों

"4 वर्ष पहले का यही तो वो समय था, जब देश के जांबांजों ने सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए आतंक के अड्डों को तबाह कर दिया था. लेकिन ये लोग अपने जांबाजों से ही सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे. सर्जिकल स्ट्राइक का भी विरोध करके, ये लोग देश के सामने अपनी मंशा साफ कर चुके हैं. ये लोग न किसान के साथ हैं, न नौजवानों के साथ और न वीर जवानों के साथ.."

वन रैंक वन पेंशन का भी विरोध किया

"हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन का लाभ सैनिकों को दिया तो उन्होंने इसका भी विरोध किया. भारत की पहल पर जब पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही थी, तो ये भारत में ही बैठे ये लोग उसका विरोध कर रहे थे. जब सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण हो रहा था, तब भी ये लोग इसका विरोध कर रहे थे. आज तक इनका कोई बड़ा नेता स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नहीं गया है."

राम मंदिर पर गंदी सोच आ गई सामने

"पिछले महीने ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया है. ये लोग पहले सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर का विरोध कर रहे थे फिर भूमिपूजन का विरोध करने लगे. हर बदलती हुई तारीख के साथ विरोध के लिए विरोध करने वाले ये लोग अप्रासंगिक होते जा रहे हैं."

राफेल को लेकर इसकी गंदी मंशा जाहिर

"वायुसेना कहती रही कि हमें आधुनिक लड़ाकू विमान चाहिए, लेकिन ये लोग उनकी बात को अनसुना करते रहे. हमारी सरकार ने सीधे फ्रांस सरकार से सीधे राफेल लड़ाकू विमान का समझौता कर लिया तो, इन्हें फिर दिक्कत हुई. भारतीय वायुसेना के पास राफेल विमान आये और उसकी ताकत बढ़े, ये उसका भी विरोध करते रहे. लेकिन मुझे खुशी है कि आज राफेल भारतीय वायुसेना की ताकत बढ़ रहा है, अंबाला से लेकर लेह तक उसकी गर्जना भारतीय जांबाजों का हौंसला बढ़ रही है."

एक परिवार ने देशहित के काम का विरोध किया

"इसकी छटपटाहट है, बेचैनी है, हताशा है, निराशा है. एक ऐसा दल जिसके 1 परिवार की चार-चार पीढ़ियां, जिसने देश पर राज किया वो आज दूसरों के कंधों पर सवाल होकर देशहित से जुड़े हर काम का विरोध करवाकर अपने स्वार्थ को सिद्ध करना चाहता है. "

अंत में पीएम मोदी ने कहा, "साथियों हमारे देश में अनेकों ऐसे छोटे-छोटे दल हैं, जिन्हें कभी सत्ता में आने का मौका नहीं मिला. अपनी स्थापना से लेकर अबतक उन्होंने ज्यादातर अपना समय विपक्ष में ही बिताया है. इतने वर्षों विपक्ष में बैठने के बावजूद भी उन्होंने कभी देश का विरोध नहीं किया, देश के खिलाफ काम नहीं किया. लेकिन कुछ लोगों को विपक्ष में बैठे कुछ वर्ष ही हुए हैं उनका तौर तरीका क्या है, उनका रवैया क्या है? वो आज देश भली-भांति समझ रहा है, देश उसका बहुत बारीकी से देख रहा है."

इसे भी पढ़ें: #NamamiGange: PM मोदी ने 6 बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया, पढ़ें 11 बड़ी बातें

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. 

जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़