40% महिला आरक्षण और स्कूटी के बाद प्रियंका गांधी का तीसरा बड़ा दांव, निकालेंगी प्रतिज्ञा यात्रा

यात्रा की शुरुआत प्रियंका गांधी बाराबंकी से करेंगी. दो अन्य शहरों सहारनपुर और वाराणसी से भी यात्रा निकलेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2021, 01:41 PM IST
  • यात्रा के लिए प्रदेश को तीन हिस्सों में बांटते हुए रूट तैयार
  • पहला रूट अवध के बाराबंकी और बुंदेलखंड को कवर करेगा
40% महिला आरक्षण और स्कूटी के बाद प्रियंका गांधी का तीसरा बड़ा दांव, निकालेंगी प्रतिज्ञा यात्रा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदेश की जनता से जुड़ने की हर संभव कोशिश कर रही हैं. पहले प्रियंका गांधी ने महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनाव में 40 फीसद टिकट महिला प्रत्याशियों को देने का ऐलान किया और फिर चुनाव जीतने पर लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी और स्मार्टफोन देने की घोषणा की. इन दो बड़ी घोषणाओं के बाद आज से कांग्रेस पूरे राज्य में प्रतिज्ञा यात्रा निकालने जा रही हैं. 

इसकी शुरुआत पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी बाराबंकी से करेंगी. दो अन्य शहरों सहारनपुर और वाराणसी से भी यात्रा निकलेगी. इस यात्रा का मकसद प्रदेश के कोने-कोने तक कांग्रेस और उसके विचारों को पहुंचाना है.

तीन रास्तों से पूरे प्रदेश में घूमेंगे
यात्रा के लिए प्रदेश को तीन हिस्सों में बांटते हुए रास्ता तैयार किया गया है. पहला रूट अवध के बाराबंकी और बुंदेलखंड के जिलों को मिलाकर झांसी तक बनाया गया है. दूसरा रूट पश्चिमी और बृज क्षेत्र के विभिन्न जिलों के लिए है. वहीं तीसरा रूट पूर्वांचल के लिए निर्धारित किया गया है.

ये भी पढ़ें- यूपी में कांग्रेस को चर्चा में लाना भाजपा की चाल है; सपा का आरोप

एक नवंबर तक चलेगी यात्रा

नौ जिलों से गुजरने वाली दूसरी यात्रा बाराबंकी से शुरू होकर बुंदेलखंड में झांसी में समाप्त होगी. तीसरी यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले से आरंभ होगी और उसका समापन मथुरा में होगा. यह यात्रा 11 जिलों से गुजरेगी. इन सभी यात्राओं का समापन एक नवंबर को होगा.

कांग्रेस के सात संकल्प
पूर्व सांसद और पार्टी के छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तीनों यात्राओं का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर बाराबंकी जिले से करेंगी. इस मौके पर प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी के 7 संकल्पों के बारे में विस्तार से बताएंगी और कांग्रेस की सात चुनावी प्रतिज्ञाओं की घोषणा भी करेंगी.
पार्टी के बयान के मुताबिक पहली प्रतिज्ञा के तौर पर प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस की ओर से 40 फीसद टिकट महिलाओं को देने तथा सत्ता में आने पर इंटरमीडिएट पास छात्राओं को स्मार्टफोन व स्नातक छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का ऐलान कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें-आतंकियों के खिलाफ खास प्लान लेकर जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, सुरक्षा स्थिति पर करेंगे बैठक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़