किसान आंदोलन में आई महिला से हुआ दुष्कर्म, अनिल विज ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने मामले को लेकर स्पष्ट कर दिया है कि एक-एक दोषी को पकड़ा जाएगा. इस मामले में छह आरोपियों को नामजद किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2021, 10:18 PM IST
  • अनिल विज बोले, नहीं बचेगा कोई भी दोषी
  • 6 आरोपियों पर केस दर्ज
किसान आंदोलन में आई महिला से हुआ दुष्कर्म, अनिल विज ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत

नई दिल्ली: टिकरी बॉर्डर दुष्कर्म मामले में हरियाणा सरकार सख्त हो गई है. किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आई पश्चिम बंगाल की 25 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म के मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की बात कही है.

अनिल विज बोले, नहीं बचेगा कोई भी दोषी

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने मामले को लेकर स्पष्ट कर दिया है कि एक-एक दोषी को पकड़ा जाएगा. इस मामले में छह आरोपियों को नामजद किया गया है. विज ने कहा कि आंदोलन की आड़ में ऐसे जघन्य अपराध निंदनीय हैं. विज ने अंबाला शहर में मीडिया से कहा, प्रत्येक आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

6 आरोपियों पर केस दर्ज

राज्य पुलिस ने पीड़ित के पिता की शिकायत पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्होंने आरोप लगाया है कि किसान सोशल आर्मी से जुड़े आरोपी 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल से ट्रेन में उसके साथ आए थे.

अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान महिला का यौन उत्पीड़न किया गया और बॉर्डर पर पहुंचने पर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में असिस्टेंट कमिश्नर बनकर इस हिन्दू लड़की ने रचा इतिहास, जानिये पूरी कहानी

पुलिस के अनुसार, 25 अप्रैल की रात को पीड़िता को कोरोनावायरस के इलाज के लिए बहादुरगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 30 अप्रैल को उसकी मौत हो गई.

पहले ही हो चुका है SIT का गठन

अपनी शिकायत में पीड़िता के पिता ने मुख्य आरोपी अनिल मलिक और अनूप सिंह पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनकी बेटी का अपहरण करने की कोशिश भी की थी. अन्य आरोपी अंकुश सांगवान, कविता, जगदीश बरार और योगिता हैं.

इस मामले की जांच कराने के लिए सरकार द्वारा डीसीपी (बहादुरगढ़) की अगुवाई में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. प्रदर्शनकारी किसान यूनियनों का समूह संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने एक बयान में कहा है कि वह अपनी मृतक महिला सहकर्मी को न्याय दिलाने के लिए उसके परिवार से साथ एकजुट है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़