लुधियाना बम विस्फोट को सीएम चन्नी ने बताया 'साजिश' कहा- दिलाएंगे सजा

चन्नी ने कहा कि राज्य के लोगों को ऐसी ताकतों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सतर्क रहना चाहिए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2021, 07:22 PM IST
  • पंजाब के लोगों से सतर्क रहने की अपील
  • अगले साल हैं विधानसभा के चुनाव
लुधियाना बम विस्फोट को सीएम चन्नी ने बताया 'साजिश' कहा- दिलाएंगे सजा

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरूवार को लुधियाना अदालत परिसर में बम विस्फोट को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और कायराना कृत्य करार देते हुए कहा है कि राष्ट्र विरोधी ताकतें राज्य का शांतिपूर्ण माहौल बिगाड़ने में अपने नापाक मंसूबों में सफल नहीं होंगी.

कहा- राज्य में होने वाले हैं चुनाव
उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस घटना को ऐसे समय अंजाम दिया गया जब राज्य में कुछ समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं . राज्य में काफी प्रयासों के बाद हासिल किए गए शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के लिए राष्ट्रविरोधी ताकतें इस के तरह षड़यत्र रच रही हैं. चन्नी ने कहा कि यह समय की मांग है कि सभी को इस तरह की घटनाओं की कठोर शब्दों में निंदा करनी चाहिए .

जांच के दिए गए हैं आदेश
उन्होंने संबंधित एजेंसियों को इस मामले की जांच करने करने का निर्देश देते हुए कहा कि वह इस घटना के दोषियों को उनके जघन्य कृत्यों की सजा दिलाने के लिए कृत संकल्प हैं तथा ऐसे लोगों को कड़ा दंड दिया जाना चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने से पहले कई बार सोचे.

लोगों से सख्ती से निपटा जाए
उन्होंने कहा कि राज्य की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा. हाल ही में हरमंदिर साहिब में बेअदबी की घटना और अब लुधियाना अदालत परिसर में बम विस्फोट की घटनाओं को जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि यह सब साबित करता है कि कुछ विरोधी ताकतें अपने निहित स्वाथों के चलते राज्य का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रही हैं.

ये भी पढ़ेंः सोशल मीडिया कुछ लोगों के लिए अनियंत्रित ‘खेल का मैदान’: HC

पंजाब के लोग रहें सावधान
 चन्नी ने कहा कि राज्य के लोगों को ऐसी ताकतों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सतर्क रहना चाहिए क्योंकि ये सांप्रदायिक सद्भाव, शांति, बंधुत्व और सौहार्द को बिगाड़ना चााहती हैं. ऐसी असामाजिक ताकतों को राज्य सरकार जोरदार जवाब देगी और आगामी विधानसभा चुनावों में निर्दोष लोगों में आतंक फैलाने तथा डर का माहौल बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़