पंजाबः नगर कीर्तन धमाके में दो की मौके पर मौत, 15 के मरने की आशंका

बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर की ट्रॉली में पटाखे रखे गए थे जिसमें आग लगने से यह दुर्घटना हुई. धमाका इतना जबरदस्त था कि ट्रैक्टर ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए. पुलिस एसपी ध्रुव दहिया के अनुसार पटाखों में बारूद था जिसमें आग लगने के चलते धमाका हुआ और ट्रॉली विस्फोट से उड़ गई. धमाका इतना तेज था कि वहां आस-पास मौजूद लोग भी इसकी चपेट में आ गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2020, 07:37 PM IST
पंजाबः नगर कीर्तन धमाके में दो की मौके पर मौत, 15 के मरने की आशंका

तरनतारनः पंजाब के तरनतारन जिले में शनिवार को धार्मिक जुलूस के दौरान पटाखा विस्फोट में 14 लोगों की मौत की सूचना है. वहीं हादसे में 20 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.  पंजाब पुलिस के अनुसार नगर कीर्तन के दौरान इन पटाखों को एक ट्रैक्टर ट्रॉली पर ले जाया जा रहा था. चश्मदीदों के मुताबिक दुर्घटना में 14 से 15 लोगों की मौत हो गई है.

ट्रॉली में रखे थे पटाखे
बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर की ट्रॉली में पटाखे रखे गए थे जिसमें आग लगने से यह दुर्घटना हुई. धमाका इतना जबरदस्त था कि ट्रैक्टर ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए. पुलिस एसपी ध्रुव दहिया के अनुसार पटाखों में बारूद था जिसमें आग लगने के चलते धमाका हुआ और ट्रॉली विस्फोट से उड़ गई. धमाका इतना तेज था कि वहां आस-पास मौजूद लोग भी इसकी चपेट में आ गए. बताया जा रहा है कि ज्यादातर घायल और मृतक 17 से 20 साल की उम्र के हैं. कई घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. 

बाबा दीप सिंह के लिए निकाला गया था नगर कीर्तन
बाबा दीप सिंह जी के जन्म दिवस को समर्पित नगर कीर्तन निकाला गया था. धमाका इतना जबरदस्त था कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए. घायलों की हालत भी गंभीर बनी हुई है. नगर कीर्तन में धमाके के कारण अफरा-तफरी मच गई. जब धमाका हुआ तब नगर कीर्तन गांव पहुविंड से गुरुद्वारा टाहला साहिब के लिए रवाना हुआ ही था.  मृतकों में 12 वर्षीय गुरप्रीत सिंह व 17 वर्षीय मनप्रीत सिंह शामिल हैं.

एसएसपी ध्रुव दाहिया के अनुसार नगर कीर्तन में आतिशबाजी के दौरान ट्रैक्टर पर रखी विस्फोटक सामग्री में आग लगने से यह धमाका हुआ है. अभी घटना की जांच की जा रही है. इसके बाद ही पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है.  

आतंकी साजिश के पहलू पर भी हो रही जांच
पुलिस बल के साथ-साथ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं. पुलिस का कहना है कि अभी वह राहत और बचाव कार्य पर ध्यान दे रहे हैं. धमाका कैसे हुआ अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. तरनतारन सीमांत जिला है, इसकी सीमा पाकिस्तान से सटी है. घटनास्थल पाक सीमा से लगभग 40 किलोमीटर दूर है. ऐसे में आतंकी साजिश के पहलू से भी जांच हो रही है. 

पीएम मोदी पर राहुल के 'डंडामार' बयान की वरुण गांधी ने की निंदा

ट्रेंडिंग न्यूज़