पारिवारिक कलह के बीच लालू से मिलने RIMS पहुंचीं राबड़ी देवी

लालू यादव के परिवार में इस समय सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पारिवारिक कलह के बीच परिवार को एकजुट रखने के लिये राबड़ी देवी लालू यादव से मिलने रिम्स अस्पताल पहुंच रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2020, 12:41 PM IST
    • लालू से मिलने RIMS पहुंचीं राबड़ी देवी
    • पारिवारिक कलह पर चर्चा संभव
    • बेटे- बहू में आपसी लड़ाई बढ़ी
पारिवारिक कलह के बीच लालू से मिलने RIMS पहुंचीं राबड़ी देवी

रांची: चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से मिलने उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती रांची पहुंची हैं. रांची में जेल में रहते हुए दो साल में पहली बार अपने पति से मिलने पहुंची बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री दिल्‍ली से सीधे रांची के रिम्स गयी हैं.

पारिवारिक कलह पर चर्चा संभव

चारा घोटाला मामले में लालू यादव को सजा होने के बाद पहली बार उनसे मिलने राबड़ी देवी पहुंची हैं. इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच पारिवारिक मुद्दों समेत राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना है. आपको बता दें कि राबड़ी देवी 11 बजे रांची पहुंच चुकी हैं और उन्होंने लालू यादव से मुलाकात के लिए विशेष अनुमति मिली है. माना जा रहा है कि लालू परिवार में पारिवारिक मामला गहरा गया है इसलिए वो पहली बार रांची लालू यादव से मिलने के लिए पहुंची हैं. 

बेटे- बहू में आपसी लड़ाई बढ़ी

लालू के बेटे तेज प्रताप यादव और बहू ऐश्वर्या राय के बीच दूरियां इसनी बढ़ गयी हैं कि ऐश्वर्या ने घर छोड़ दिया है. माना जा रहा है कि इससे खुजद लालू यादव बहुत नाराज हैं क्योंकि उन्होंने खुद पहल करके अपने राजनीतिक मित्र चंद्रिका राय की बेटी से तेज प्रताप की शादी करवाई थी. बहू ऐश्वर्या राय ने तेज प्रताप को सनकी और दिमाग से कमजोर बताया था. साथ ही आरोप लगाया था कि लालू के परिवार के लोग उन्हें खाना तक नहीं देते हैं.

परिवार में राजनीतिक संघर्ष बढा

बिहार में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव में कारारी शिकस्त के बाद राजद के भीतर से ही तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं. तेज प्रताप दिखावा करने के लिये ये तो कहते हैं कि वे तेजस्वी को अपना अर्जुन मानते हैं लेकिन समय समय पर तेजस्वी को राजनीतिक रूप से कमजोर कहकर उनकी आलोचना भी करते हैं. गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या ने तलाक के बीच अपनी सास राबड़ी देवी पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है. राबड़ी देवी की लालू से मुलाकात के लिए बिरसा मुंडा जेल प्रशासन से विशेष् अनुमति ली गई है.

ये भी पढ़ें- सरकार बेच रही है एयर इंडिया की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी, 17 मार्च तक लगेगी बोली

 

ट्रेंडिंग न्यूज़