राहुल पहले रायपुर में नगाड़े पर थिरके फिर मोदी सरकार पर गरजे

शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के रायपुर में समारोह में थिरकते नजर आए और बस वहां से निकलने के बाद मोदी सरकार की खिंचाई करने में लग गए. उन्होंने कहा कि पहले भारत और चीन की तेजी से बढ़ती विकास दर को दुनिया देखती थी, अब बस हो रही हिंसाओं को देखती है.  

राहुल पहले रायपुर में नगाड़े पर थिरके फिर मोदी सरकार पर गरजे

नई दिल्ली: देश की राजनीति में राहुल गांधी एक ऐसा नाम है जो देश की हाशिए की राजनीति में कुछ ऐसा कर जाते हैं जो हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर देने वाला हो. शुक्रवार को कांग्रेस के युवराज ने छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के शुभारंभ में पारंपरिक नृत्य कर लोगों का मनोरंजन किया और वहां से आते ही दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ उनकी नीतियों की आलोचना में लग गए.

राहुल गांधी ने पूछा नौकरी कैसे मिलेगी ?

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि चाहे वह एनआरसी हो या एनपीआर, यह देश के गरीब लोगों के ऊपर एक तरह का टैक्स है. ठीक वैसे जैसे नोटबंदी गरीबों के ऊपर एक कर ही था. यह गरीब लोगों पर हमला करने जैसा है. अब लोग सवाल करने लगे हैं कि आखिर उन्हें नौकरी कैसे मिलेगी ?

पूरी दुनिया देख रही है भारत में हो रही हिंसा

राहुल गांधी ने इससे पहले कहा कि "विश्व में पहले यह चर्चा होती थी कि भारत और चीन एक साथ एक समान गति से विकास की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन अब विश्व यह देख रहा है कि भारत में कितनी हिंसा हो रही है.

राहुल गांधी ने महिलाओं के मुद्दे को भी इसमें शामिल किया और कहा कि पूरी दुनिया यह भी देख रही है कि भारत में महिलाएं सड़को पर भी सुरक्षित नहीं हैं और बेरोजगारी तो जैसे रोज बढ़ती ही जा रही है."

छत्तीसगढ़ में राहुल के पांव खूब थिरके 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के रायपुर में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के शुभारंभ में पहुंचे थे. वहां उन्होंने लोगों का खूब मनोरंजन किया और खुद भी काफी दिलचस्पी लेने वाले अंदाज में दिखे. वहां राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज की पारंपरिक नृत्य का आनंद लिया. वे सिंगों वाली पगड़ी पहन गले में ढ़ोलक लटकाए आदिवासी समाज के साथ ताल में ताल मिला कर थिरकते नजर आए. 

राहुल चुटीले अंदाज में नृत्य करते नजर आ रहे थे जो देखने में काफी दिलचस्प लग रहा था. फिर क्या था लोगों ने सोशल मीडिया में राहुल गांधी के नृत्य पर टिप्पणियां करनी शुरू कर दी.