'कभी नहीं होगा Railway का निजीकरण', Piyush Goel ने कही बड़ी बात

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उन खबरों को खारिज किया जिसमें कहा जा रहा था कि केंद्र सरकार रेलवे को निजी हाथों में सौंप रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2020, 06:00 AM IST
  • रेलवे के निजीकरण को रेलमंत्री ने किया अस्वीकार
  • पुरानी सरकारों ने नहीं किया रेलवे का विकास
  • प्राइवेट भागीदारी से रेलवे को सुगम बनाने पर जोर- रेलमंत्री
'कभी नहीं होगा Railway का निजीकरण', Piyush Goel ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली: देश भर में इस समय निजीकरण के मुद्दे पर जोरदार बहस चल रही है. केंद्र की मोदी सरकार पर निजीकरण को बढ़ावा देने का आरोप विपक्ष द्वारा लग रहा है. विपक्षी नेता कह रहे हैं कि मोदी सरकार सरकारी क्षेत्र का नुकसान करके युवाओं का भविष्य असुरक्षित कर रही है और सभी सरकारी व्यवस्थाएं निजी हाथों को सौंप रही है.

रेलवे के निजीकरण को रेलमंत्री ने किया अस्वीकार

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उन खबरों को खारिज किया जिसमें कहा जा रहा था कि केंद्र सरकार रेलवे को निजी हाथों में सौंप रही है. उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि रेलवे का निजीकरण नहीं किया जाएगा और भारतीय रेल जनता की है तथा जनता की रहेगी.

क्लिक करें- Ayodhya: भव्य राम मंदिर निर्माण में नन्हे बच्चों का अनूठा योगदान

पुरानी सरकारों ने नहीं किया रेलवे का विकास

पीयूष गोयल ने राजस्थान में अलवर जिले के डिगावडा में बांदीकुई तक 34 किलोमीटर के रेल ट्रैक का विद्युतीकरण का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भारतीय रेल का निजीकरण नहीं किया जाएगाक्योंकि इतने सालों से जो रेल का विकास होना चाहिए वह अभी तक नहीं हुआ है. इसलिए भारतीय रेल पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत भागीदारी की जा रही है.

क्लिक करें- Jobs News: DRDO में एक साथ इतनी नौकरियां, जानिए कब है परीक्षा और इंटरव्यू

प्राइवेट भागीदारी से रेलवे को सुगम बनाने पर जोर- रेलमंत्री

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जिस स्थिति में रेल का विकास होना चाहिए था वह विकास अभी तक नहीं हुआ है. अगर भारतीय रेलवे इसको 50 लाख करोड़ रुपए खर्च करें तब जाकर रेल का विकास हो इसलिए प्राइवेट भागीदारी का विकल्प चुना गया है. अगर कोई निजी ट्रेन चलाता है तो रेलवे का विकास ही होगा और जनता को सुविधाएं मिलेंगी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़