राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी आज आएगी जेल से बाहर, जानें क्यों पैरोल मिली

नलिनी के वकील राधाकृष्णन ने कहा है कि जमानत की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद नलिनी आज शुक्रवार 24 दिसंबर को पैरोल पर रिहा होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2021, 08:50 AM IST
  • नलिनी वेल्लोर की विशेष महिला जेल में बंद है
  • अब वह वैल्लोर में अपनी मां के साथ रहेगी
राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी आज आएगी जेल से बाहर, जानें क्यों पैरोल मिली

चेन्नई: राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरन को राज्य सरकार ने उसकी बीमार मां के अनुरोध पर एक महीने की पैरोल दी है, सरकार ने गुरुवार को मद्रास उच्च न्यायालय को यह जानकारी दी है. वहीं नलिनी के वकील राधाकृष्णन ने कहा है कि जमानत की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद नलिनी आज शुक्रवार 24 दिसंबर को पैरोल पर रिहा होगी.

नलिनी वेल्लोर की विशेष महिला जेल में बंद है. अब नलिनी वैल्लोर के सातुवाचेरी में अपनी मां के साथ एक किराए के मकान में रहेगी. उनके साथ बहन कल्याणी और भाई बाकियानाथन भी रहेगा. पर इस दौरान नलिनी कड़ी पुलिस अभिरक्षा में रहेगी. इसी तरह का पैरोल नलिनी को 2019 में भी दिया गया था.

बता दें कि पद्मा ने अपनी बेटी को पैरोल पर आने की अनुमति के लिए न्यायमूर्ति पी एन प्रकाश और न्यायमूर्ति आर हेमलता की पीठ के समक्ष याचिका दायर की थी. सरकारी अभियोजक का निवेदन का स्वीकारते हुए पीठ ने पद्मा की याचिका का निपटारा कर दिया.

यह भी पढ़िए- UP Election: कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों का नाम किया फाइनल, बैठक में हुआ फैसला
 

दोषियों को रिहा करना चाहती है राज्य सरकार
ज्ञात हो कि 2018 में तमिलनाडु कैबिनेट ने नलिनी और अन्य दोषियों को रिहा किए जाने की अनुशंसा की थी लेकिन राज्यपाल ने इस फाइल को मंजूरी नहीं दी थी. नलिनी और उसके साथियों ने मद्रास हाईकोर्ट में दायर एक याचिका में आग्रह किया है कि राज्यपाल की मंजूरी के बिना उन्हें रिहा किया जाए. यह याचिका भी कोर्ट के समक्ष लंबित है.

21 मई 1991 को हुई थी हत्या
पूर्व पीएम राजीव गांधी की 21 मई 1991 को श्रीपेरूम्बुदुर में एक सार्वजनिक सभा के दौरान हत्या कर दी गई थी. एक आत्मघाती हमलावर महिला ने उनके नजदीक जाकर खुद को विस्फोटक से उड़ा दिया था. इस घटना के तीन हफ्ते बाद से ही नलिनी और उसका पति श्रीहरन जेल में बंद हैं. इस केस में सात लोग राबर्ट पायस, मुरूगन, जयकुमार, संथान, पेरारिवलन, नलिनी और रविचंद्रन उम्रकैद की सजा काट रहे हैं.

यह भी पढ़िए- टल सकता है UP विधानसभा चुनाव, हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री और चुनाव आयुक्त से की ये अपील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़