राकेश टिकैत ने दी लखनऊ वाली धमकी, तो भाजपा ने इस कार्टून से चिढ़ाया

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली के बाद लखनऊ का बॉर्डर सील करने की धमकी दी थी. गुरुवार को बीजेपी ने पलटवार किया. एक कार्टून के जरिये बीजेपी ने कहा कि ये दिल्ली नहीं है. यहां योगी बक्कल तार देते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2021, 12:44 AM IST
  • क्या लखनऊ की सीमा सील कर पाएंगे टिकैत?
  • क्या लखनऊ को दिल्ली बना पाएंगे टिकैत?
राकेश टिकैत ने दी लखनऊ वाली धमकी, तो भाजपा ने इस कार्टून से चिढ़ाया

नई दिल्ली: 26 जुलाई यानी आज से 3 दिन पहले खुद को किसानों के नेता कहने वाले राकेश टिकैत ने क्या धमकी दी थी. टिकैत ने ऐलान किया था कि लखनऊ को दिल्ली बनाया जाएगा. उन्होंने कहा था कि 'लखनऊ को भी दिल्ली बनाया जाएगा जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही सील होंगे. हम इसकी तैयारी करेंगे.'

टिकैत के नाम भाजपा का संदेश

आज 3 दिन बाद राकेश टिकैत के इसी बयान पर बीजेपी ने उन्हें एक संदेश भेजा है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा लखनऊ को भी दिल्ली बनाया जाएगा जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही सील होंगे. हम इसकी तैयारी करेंगे. और ये संदेश एक कार्टून के जरिये भेजा गया है.

उपर दिए इस पूरे कार्टून को जरा गौर से देख लीजिये. इसमें राकेश टिकैत किसान आंदोलन का गदा लेकर लखनऊ की ओर जा रहे हैं. दूसरे हाथ से वो दिल्ली को घसीट रहे हैं. उनके सामने यूपी से भागता हुआ एक बाहुबली है जो कह रहा है कि सुनो लखनऊ जा रहे हो. वहां योगी बैठा है, वो बक्कल तार देता और पोस्टर भी लगवा देता है.

इस कार्टून में सबसे ऊपर लिखा था ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में..

टिकैत की धमकी पर बीजेपी का पलटवार

दरअसल इस कार्टून के जरिये बीजेपी राकेश टिकैत को ये समझना चाहती है कि योगी हंगामा करने वालों को छोड़ते नहीं है. और अगर लखनऊ में वो दिल्ली की तरह की हंगामा करने का इरादा रखते हैं वो लखनऊ ना ही आएं तो ही अच्छा है, क्योंकि योगी बक्कल भी तार देता है और पोस्टर भी लगवा देता है.

बीजेपी ने ये कार्टून ट्वीट किया तो इस पर राजनीति भी शुरू हो गई. समाजवादी पार्टी के MLC सुनील साजन ने कहा कि ये कार्टून बताता है कि किसानों के लिए बीजेपी की क्या सोच है? विपक्ष के हमलों के बीच बीजेपी साफ-साफ कह रही है कि जिस दिन राकेश टिकैत बॉर्डर सील करेंगे उसी दिन कानून अपना काम करेगा.

दिल्ली वाला 'रण' अब लखनऊ में होगा

दरअसल राकेश टिकैत ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के खिलाफ प्रचार किया था. टिकैत का दावा है कि उनके प्रचार से बीजेपी बंगाल में हार गई. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी वो बीजेपी के खिलाफ इसी तरह का प्रचार करना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने ऐलान कर दिया कि दिल्ली की तरह लखनऊ भी सील करेंगे.

राकेश टिकैत ने ये दावा कर दिया कि वो दिल्ली की तरह लखनऊ भी सील करेंगे. लेकिन वो यहां दिल्ली और लखनऊ में अंतर करना भूल गए. इसलिए उन्हें ये दो तस्वीर देखनी चाहिए. एक तस्वीर दिल्ली के शाहीन बाग की है. जहां CAA के खिलाफ तकरीबन 100 दिनों तक धरना चला था. जबकि दूसरी तस्वीर लखनऊ की है जहां CAA के ख़िलाफ प्रदर्शन में हिंसा करने वालों के पोस्टर चौराहे पर लगा दिये गए थे.

राकेश टिकैत भले ही ये कहें कि यूपी में वो बीजेपी की परेशानी बढ़ाएंगे. लेकिन खुद राकेश टिकैत के गढ़ मुज्फ्फरनगर के पंचायत चुनाव में टिकैत समर्थकों को करारी हार मिली थी. ऐसे में सवाल ये है कि टिकैत बीजेपी को नुकसान पहुंचने के वादे कुछ ज्यादा बढ़ चढ़ कर नहीं कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़