सज रही है रामनगरी अयोध्या, रामलला के वस्त्र तैयार

रामलला 5 अगस्त को जो कपड़े पहनेंगे, उन्हें तैयार किया जा रहा है. 5 अगस्त को बुधवार है, दिन के हिसाब से रामलला को हरे रंग का कपड़ा पहनाया जाएगा. शालिग्राम के भी कपड़े तैयार किए जा रहे हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2020, 11:21 AM IST
    • रामलला के वस्त्र तैयार
    • सज रही है अयोध्या
    • दीपोत्सव की तैयारी
सज रही है रामनगरी अयोध्या, रामलला के वस्त्र तैयार

नई दिल्ली: राम मंदिर के भूमि पूजन बस अब कुछ ही दिन दूर है. अयोध्या में हर तरफ इसकी हलचल देखी जा रही है. हर तरफ राम मंदिर निर्माण को लेकर खासा उत्साह का माहौल देखा जा रहा है.

राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारी तेज

5 अगस्त के दिन के लिए रामलला के लिए खास वस्त्रों को भी तैयार किया जा रहा है. भूमि पूजन का दिन बुधवार यानी 5 अगस्त को है. दिन के हिसाब से श्रीराम जिन वस्त्रों को धारण करेंगे वो हरे रंग के होंगे.

रामलला के वस्त्र तैयार, सज रही है अयोध्या

श्रीरामलला को पहनाए जाने वाले ये वस्त्र मखमल के कपड़े से बने होंगे और इस पर नौ तरह के रत्न लगाए जाएंगे. भगवान राम के अलावा लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न और राम भक्त हनुमान के लिए भी ख़ास कपड़े बनाए जा रहे हैं और 2 अगस्त तक इन वस्त्रों को सौंपने के लिए कहा गया है.

दिव्य अवसर, भव्य तैयारी

रामलला को पहनाए जाने वाले इन वस्त्रों को सिलने के काम भी उसी टेलर को दिया गया है जो चार पीढ़ियों से रामलला के लिए कपड़े बना रही हैं. अयोध्या के भागवत टेलर के लिए इस खास अवसर के लिए वस्त्र बनाने से बड़ी बात कोई हो ही नहीं सकती है.

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन के लिए PM मोदी के अयोध्या दौरे का 'पूरा रोडमैप'

वस्त्रों के अलावा श्रीराम के आसन के लिए भी हरे रंग का बिछौना भी तैयार किया जा रहा है. भगवत टेलर रामलला के कपड़े तैयार कर श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को सौंपेंगे. आपको बता दें, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त यानी बुधवार तो अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा 200 अतिथियों को निमंत्रण भेजा गया है. राम मंदिर के निर्माण को लेकर रामभक्तों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. वो दिन दूर नहीं है जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ साथ पूरे अयोध्या का कायाकल्प हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या का भी होगा कायाकल्प

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए किन-किन 200 अतिथियों को भेजा गया निमंत्रण?

ट्रेंडिंग न्यूज़