Rape in Delhi: तूल पकड़ रहा दिल्ली में कथित दुष्कर्म मामला, जानिए क्या हुआ था उस रात

Rape in Delhi: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में नौ साल की एक दलित बच्ची के बलात्कार और हत्या मामले में दिल्ली पुलिस से विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. मां के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर श्मशान घाट के पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2021, 04:15 PM IST
  • बच्ची की मां ने उस दिन की घटना के बारे में सिलसिलेवार तरीके से बताया
  • आरोपी ने कहा-करंट लगने से हुई मौत और जल्दी करा दिया अंतिम संस्कार
Rape in Delhi: तूल पकड़ रहा दिल्ली में कथित दुष्कर्म मामला, जानिए क्या हुआ था उस रात

नई दिल्लीः राजधानी में एक 9 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप और फिर हत्या किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वारदात एक अगस्त की बताई जा रही है, जिसके बाद से अब यह राजनीतिक रंग लेने लगा है. पीड़ित परिवार से मिलने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे हुए हैं तो वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मामले पर संज्ञान लिया है. वह खुद भी मिलने पहुंचे हैं. इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद पुजारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस घटना के विरोध में पीड़ित परिवार के साथ ही स्‍थानीय लोग श्‍मशान घाट के बाहर धरने पर बैठे हैं. मामला दिल्ली कैंट इलाके के ओल्‍ड नांगल का है. यहां श्मशान घाट के पास एक नौ साल की बच्ची की मौत हो गई थी.

पुलिस के मुताबिक संदिग्ध परिस्थितियों में दलित बच्ची की मौत हुई है. पीड़िता के माता-पिता का आरोप है कि उनकी बच्ची के साथ बलात्कार किया गया और एक पुजारी ने झूठ बोलकर उसका जबरन अंतिम संस्कार करा दिया कि उसकी मौत बिजली का करंट लगने से हुई है.

NCPCR ने पुलिस से मांगी डिटेल्ड रिपोर्ट
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में नौ साल की एक दलित बच्ची के बलात्कार और हत्या मामले में दिल्ली पुलिस से विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. मां के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर श्मशान घाट के पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया था. क्राइम और एफएसएल की टीम ने मौके से सैंपल भी जुटाए थे.मां का आरोप है कि रेप के बाद बच्‍ची की हत्‍या की गई थी.

यह भी पढ़िएः Tihar जेल की बैरक नंबर तीन में मृत मिला गैंगस्टर अंकित गुर्जर, कई मर्डर केस थे दर्ज

क्या हुआ था उस दिन, पीड़िता की मां की जुबानी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची की मां ने उस दिन की घटना के बारे में सिलसिलेवार तरीके से बताया है. उन्होंने कहा कि 'पीर बाबा दरगाह के पास एक व्यक्ति आया और कहा- पंडित जी बुला रहे हैं. वह घाट पहुंची तो पंडित ने कहा कि तेरी बेटी की करंट से मौत हो गई है. इसके साथ ही उसने पुलिस को कॉल करने से भी मना कर दिया.

बकौल पीड़ित मां, वह गांव वालों को बुलाना चाहती थी, लेकिन कुछ लोगों ने गेट पर ताला लगा दिया. उनका कहना है कि, उन्हें आशंका है कि बेटी के साथ कुछ तो गलत हुआ है. ऐसा शक वह इसलिए जाहिर कर रही हैं क्योंकि उनके मुताबिक, आरोपी पंडित ने उनसे कहा कि पुलिस को बुलाएगी तो मामला लंबा जाएगा, इस मामले को यहीं पर दबा दे. 

राहुल गांधी ने की मुलाकात
कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी बुधवार सुबह धरना स्थल पहुंचे. वहां पहुंचकर उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. राहुल गांधी ने गाड़ी के अंदर बिठाकर पीड़िता के माता-पिता से बात की. राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि माता-पिता के आंसू सिर्फ एक बात कह रहे हैं. उनकी बेटी… देश की बेटी न्याय की हकदार है.

राहुल गांधी ने कहा कि न्याय के रास्ते पर वह पीड़ित परिवार के साथ हैं.

चंद्रशेखर आजाद भी पीड़ित परिवार से मिले
बच्ची के माता-पिता से मिलने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद भी पहुंचे. उन्होंने परिवारवालों से बातचीत की और कहा कि जब तक पुलिस एफआईआर की कॉपी नहीं दिखाएगी, यहां से नहीं जाएंगे. आजाद ने कहा कि पुलिस की कथनी और करनी में बहुत अंतर है. देश की राजधनाी के अंदर बच्ची का रेप किया जता है और फिर जबरन दाह संस्कार कर देते हैं. दलित की बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. इस पूरे मामले को यूपी के हाथरस में हुई घटना की तर्ज पर अंजाम दिया गया है. अब हम चुप नहीं बैठेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़