राजधानी के उत्तम नगर में छत गिरी, एक महिला की मौत, आठ घायल

शनिवार को दोपहर बाद तीन बजे दमकल कर्मियों को सूचना मिली थी कि उत्तम नगर इलाके में  एक भवन की छत गिर गई है. इसके बाद बचाव कार्य के लिए दमकल की तीन गाड़ियां भेजी गईं. बचाव दल ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2020, 03:43 AM IST
    • बचाव दल ने नौ घायल लोगों को निकाला था. इनमें पांच बच्चे शामिल थे
    • दिल्ली के भवनों में लगातार हो रहे हादसे, शासन नहीं ले रहा सुध
राजधानी के उत्तम नगर में छत गिरी, एक महिला की मौत, आठ घायल

नई दिल्लीः राजधानी के उत्तम नगर इलाके में एक इमारत की छत ढह गई. हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हो गए. घायलों में पांच बच्चे शामिल हैं. घटना के बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है. दमकल विभाग के अनुसार उन्हें शनिवार दोपहर तीन बजे इस घटना की सूचना मिली थी. इसके बाद मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां भेजी गईं थीं. जानकारी मिली थी कि उत्तम नगर इलाके में एक बिल्डिंग की पहली मंजिल की छत ढह गई है. इस हादसे में घायल हुए लोगों को डीडीयू अस्पताल ले जाया गया था. 

अस्पताल में एक महिला ने दम तोड़ा
टीम जब रेस्कयू करने घटना स्थल पर पहुंची तो बचाव दल ने नौ घायल लोगों को निकाला था. इनमें पांच बच्चे शामिल थे. इन सभी को अस्पताल भेजा गया था. डीडीयू अस्पताल में इलाज के दौरान देर शाम एक महिला की मौत हो गई. उनकी पहचान दुलारी देवी के तौर पर हुई है, वह 47 वर्ष की थीं.

इसके अलावा घायलों में राखी (30), रानी (30), धर्मेंद्र (30), अखिल (3), सोनम (12), कन्नू (8), आकाश (6), संजीव (11) शामिल हैं. पुलिस के अनुसार इस भवन के मालिक की पहचान गिरधारीलाल कटारिया के तौर पर हुई है. गिरधारीलाल साल 2012 में बीएसईएस से सेवानिवृत्त हुए थे. 

एयर इंडिया के चेयरमैन ने किया ट्वीट, कंपनी उड़ान भरती रहेगी

दिल्ली के भवनों में लगातार हो रही हैं घटनाएं
लगातार हो रहे हादसों से एक बात तो स्पष्ट है कि राजधानी में गलियों-कूचों या कॉलोनियों में भी बने भवन बहुत अधिक सुरक्षित नहीं है. इनके निर्माण में बेहद लापरवाही बरती जा रही है. बीते साल में राजधानी में आग लगने की कई घटनाएं हो चुकी हैं. दिसंबर में ही बड़े अग्निकांड हुए हैं. इसके अलावा भवन गिरने की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं. इन पर रोकथाम के लिए शासन-प्रशासन को सख्ती अपनाने की जरूरत है.

शनिवार को हुए हादसे की जो तस्वीरें आईं वह काफी डराने वाली थीं. मलबे में पांच बच्चे फंंसे रहे गए थे. हालांकि सभी को निकाल लिया गया. शनिवार को ही पं. बंगाल के वर्द्धमान जंक्शन रेलवे स्टेशन पर भी इमारत का हिस्सा गिरने से हादसा हुआ है.

वर्द्धमान जंक्शन स्टेशन के प्रवेश द्वार का हिस्सा ढहा, 6 घायल

ट्रेंडिंग न्यूज़