शिवसेना सिंबल विवाद की आग में संजय राउत ने डाला घी, 2 हजार करोड़ की डील का दावा कर फैलाई सनसनी

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने रविवार को एक चौंकाने वाले दावे में कहा कि मूल 'शिवसेना' नाम और 'तीर-धनुष' निशान के लिए अब तक 2 हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च किया गया. अपने सिलसिलेवार ट्वीट में राउत ने कहा, मुझे विश्वसनीय जानकारी मिली है, मुझे विश्वास है, यह केवल प्राथमिक आंकड़ा है और 100 प्रतिशत सही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2023, 02:10 PM IST
  • जल्द ही खुलासे करने का किया दावा
  • मनी लॉन्ड्रिंग में अरेस्ट हो चुके हैं राउत
शिवसेना सिंबल विवाद की आग में संजय राउत ने डाला घी, 2 हजार करोड़ की डील का दावा कर फैलाई सनसनी

नई दिल्लीः शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने रविवार को एक चौंकाने वाले दावे में कहा कि मूल 'शिवसेना' नाम और 'तीर-धनुष' निशान के लिए अब तक 2 हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च किया गया. अपने सिलसिलेवार ट्वीट में राउत ने कहा, मुझे विश्वसनीय जानकारी मिली है, मुझे विश्वास है, यह केवल प्राथमिक आंकड़ा है और 100 प्रतिशत सही है.

जल्द ही खुलासे करने का किया दावा
राउत ने कहा, यह देश के इतिहास में अभूतपूर्व है, जल्द ही कुछ और खुलासे किए जाएंगे. राउत के आरोप को भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) पर उंगली उठाने के रूप में देखा जा रहा है. शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता का सनसनीखेज विवाद ईसीआई की ओर से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले अलग हुए गुट बालासाहेबंची शिवसेना को 'शिवसेना' नाम और 'धनुष-तीर' चिह्न आवंटित करने के दो दिन बाद आया है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं राउत 
राउत के चौंकाने वाले बयान शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से सांसद और अन्य को दी गई जमानत को रद्द करने की मांग को लेकर बंबई उच्च न्यायालय का रुख करने के एक दिन बाद आए हैं. राउत को पतरावाला चॉल सौदे से जुड़े एक कथित भ्रष्टाचार और मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में 1 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और 9 नवंबर को रिहा कर दिया गया था.

नाम व चुनाव चिह्न खोने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना (यूबीटी) ने ईसीआई के फैसले को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की योजना बनाई है.

राउत ने तुकाराम बी. साठे की एक तस्वीर भी साझा की, जो 'लोकशिर' अन्नाभाऊ साठे की मराठी पंक्तियों के रूप में प्रसिद्ध हैं, यह न्याय प्रणाली कुछ की रखैल बन गई है, यह संसद हिजड़ों की हवेली बन गई है, किसके लिए क्या मैं अपना दर्द बयां करूंगा, क्योंकि न्याय प्रणाली भ्रष्टाचार से कलंकित हो गई है.

कांग्रेस और एनसीपी भी जता चुके हैं नाखुशी
सेना (यूबीटी) के अलावा, इसके महा विकास अघाड़ी सहयोगी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और अन्य दलों ने भी ईसीआई के फैसले की निंदा की है, इसे अप्रत्याशित, जल्दबाजी और अन्यायपूर्ण करार दिया है, हालांकि बीएसएस-भारतीय जनता पार्टी के सत्तारूढ़ गठबंधन ने इसकी सराहना की और इसे सच्चाई की जीत बताया.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः लखनऊ की रिवर बैंक कॉलोनी के ये शख्स पहले बने थे '100 मिलियन मैन', आज हैं दुनिया में भारत का गौरव

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़